अनिल अंबानी ने कर दिखाया,800 करोड़ रुपये का लोन चुकाकर कर्ज मुक्त कर ली कंपनी

अनिल अंबानी ने कर दिखाया,800 करोड़ रुपये का लोन चुकाकर कर्ज मुक्त कर ली कंपनी
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। भारी कर्ज में डूबे अनिल अंबानी के अच्छे दिन की शुरुआत हो गई है। जो काम सालों तक नहीं हुआ अब अनिल अंबानी ने उसे कर दिखाया है। सालों के इंतजार के बाद अनिल अंबानी की कंपनी ने भारी भरकम कर्ज चुका दिया है। दिवालिया हो चुके अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस पावर की कंपनी ने 800 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाकर खुद को कर्ज मुक्त कर लिया है।

अनिल अंबानी लौट आए अच्छे दिन
लदंन की अदालत के सामने खुद को दिवालिया बता चुके कारोबारी अनिल अंबानी के दिन बहुरने के संकेत मिलने लगे हैं। उनकी कंपनी ने कई सालों के बाद बड़ी सफलता हासिल की है। रिलायंस पावर ने बैंकों का सारा बकाया कर्ज चुका दिया है। बैंकों का 800 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाकर अब रिलायंस पावर एकल आधार पर कर्ज-मुक्त कंपनी बन गई है।कंपनी पर करीब 800 करोड़ रुपये का बकाया कर्ज था। रिलायंस पावर ने दिसंबर 2023 से मार्च 2024 के बीच आईडीबीआई बैंक,आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक और डीबीएस समेत अन्य बैकों का कर्ज चुकाकर खुद को कर्ज मुक्त कर लिया है।

कर्ज चुकाने पर फोकस
बता दें कि अनिल अंबानी अब कर्ज चुकाने पर फोकस कर रहे हैं। उनकी कंपनी रिलायंस पावर के पास 38 लाख से अधिक खुदरा निवेशकों की भागीदारी के साथ 4,016 करोड़ रुपये के शेयर है। अगर कंपनी की बात करें तो रिलायंस पावर की परिचालन क्षमता 5,900 मेगावाट है। अनिल अंबानी ने जहां एक ओर अपनी कंपनी रिलायंस पावर को कर्ज मुक्त कर लिया तो वहीं दूसरी कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर भी उन्होंने नई प्लानिंग तैयार कर ली है। अनिल अंबानी कर्ज चुकाने के साथ-साथ नए बिजनेस की तैयारी में जुट गए हैं। इसके लिए वो 3000 करोड़ रुपये जुटा रहे हैं। रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर फॉरेन करेंसी कन्वर्टिबल बॉन्ड्स यानी FCCB के जरिए 3000 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में हैय कंपनी इस पैसों का इस्तेमाल अपना बकाया कर्ज चुकाने औप इलेक्ट्रिक पावर जेनरेशन जैसे नए बिजनेस में करने वाली है।

इसे भी पढ़े   क्रिकेट मैच में भाई ने जुड़वा भाई को किया घायल,देख फैंस भी हैरान

खबर आते ही रॉकेट बने शेयर
इन खबरों के आते ही अनिल अंबानी की कंपनियों के शेयर रॉकेट बन गए। रिलायंस पावर के शेयरों ने तो अपर सर्किट छू लिया। सोमवार को रिलायंस पावर के शेयर 4 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुए तो वहीं मंगलवार को रिलायंस पावर के शेयरों में 28.67 (+9.97%) पर बंद हुए। निवेशक रिलायंस पावर के शेयर को खरीदने के लिए टूट पड़े। वहीं रिलायंस इंफ्रा के शेयर 189.20 (+1.91%) पर पहुंचकर बंद हुए।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *