लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पंकज त्रिपाठी ने EC के नेशनल आइकन का पद छोड़ा,चुनाव आयोग ने बताया कारण

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पंकज त्रिपाठी ने EC के नेशनल आइकन का पद छोड़ा,चुनाव आयोग ने बताया कारण
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली।’मैं अटल हूं’ फिल्म को लेकर लगातार चर्चा में बने हुए एक्टर पंकज त्रिपाठी ने बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने इलेक्‍शन कमीशन ऑफ इंडिया के नेशनल आइकन का पद छोड़ दिया है। लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पंकज त्रिपाठी का इस तरह का कदम उठाना हर किसी को चौंका रहा है। ऐसे में सभी जानना चाहते हैं कि आखिर क्यों एक्टर ने चुनाव आयोग के नेशनल आइकन के पद से पल्ला झाड़ लिया है। मालूम हो,नेशनल विनिंग एक्टर पंकज त्रिपाठी को अक्टूबर साल 2022 भारतीय चुनाव आयोग ने नेशनल आइकन के तौर पर नियुक्त किया था।

चुनाव आयोग ने पंकज त्रिपाठी के इस कदम को उठाने का कारण भी बताया। ट्विटर पर उन्होंने जानकारी देते हुए लिखा,’एक आगामी फिल्म में पंकज त्रिपाठी एक राजनीतिक नेता के रूप में नजर आएंगे। ऐसे में वह अपने रोल को स्वीकार करते हुए एमओयू की शर्तों के अनुसार स्वेच्छा से ECI के नेशनल आइकन के पद से पीछे हट रहे हैं। एक्टर अक्टूबर 2022 से मतदाता जागरूकता और #SVEEP से जुड़े थे। उनका बहुत बहुत आभार।’

इस फिल्म की वजह से लिया ये फैसला
इस ट्वीट के बाद साफ है कि पंकज त्रिपाठी ने ये फैसला अपनी आने वाली फिल्म ‘मैं हूं अटल’ की वजह से लिया है। वह इस फिल्म में दिग्गज नेता और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के रोल में दिखेंगे। इसका निर्देशन रवि जाधव ने किया है और ये फिल्म सिनेमाघरों में 19 जनवरी 2024 को रिलीज हो रही है।

एएनआई को दिए इंटरव्यू में,पंकज त्रिपाठी ने राजनीति में उतरने को लेकर जवाब दिया था कि जिस राज्य से वह आते हैं वहां हर कोई राजनेता ही होता है। मालूम हो,एक्टर,जो बिहार में अपने कॉलेज के दिनों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्य थे।

इसे भी पढ़े   आफताब ने की प्रेमिका की हत्या का सच आया सामने

ख़बर को शेयर करे

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *