अतीक अहमद की संपत्तियों पर बड़ा खुलासा,नौकर के नाम कर रखी थी करोड़ों की संपत्ति,आयकर विभाग ने लिया एक्शन

अतीक अहमद की संपत्तियों पर बड़ा खुलासा,नौकर के नाम कर रखी थी करोड़ों की संपत्ति,आयकर विभाग ने लिया एक्शन
ख़बर को शेयर करे

प्रयागराज। माफिया अतीक अहमद के खिलाफ आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। जानकारी के अनुसार माफिया अतीक अहमद ने अपने घरेलू नौकर सूरजपाल के नाम पर 40 से अधिक संपत्तियां खरीदी थी। वहीं दूसरी ओर हैरानी की बात यह है कि करोंड़ों की जमीन जिस सूरजपाल के नाम पर है वह खुद बीपीएल कार्ड धारक है। आयकर विभाग की बेनामी संपत्ति निषेध इकाई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रयागराज में करीब आधा दर्जन संपत्तियों को कब्जे में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार सूरजपाल की इन अटैच जमीनों की कीमत लगभग 4.3 करोड रुपए के करीब है। आयकर विभाग को जांच में पता चला है कि अतीक अहमद के परिवार और उसके गिरोह के पास करोड़ों रुपए की बेनामी संपत्ति है। जिसमें से कुछ अन्य संपत्तियों को बेचकर अतीक अहमद की मौत के बाद भी उसके परिवार की आर्थिक जरूरतों को पूरा करने में मदद की जा रही थी।

अतीक के नौकर के नाम करोड़ों की संपत्ति
आयकर विभाग के अनुसार उमेश पाल शूटआउट केस के बाद अतीक अहमद के घरेलू नौकर सूरजपाल ने चार संपत्तियां बेची हैं। वहीं अतीक अहमद,उसके परिवार और गिरोह के सदस्यों के साथ नौकर सूरज के संबंधों का पता लगाया जा रहा है। जिसके लिए यूपी पुलिस और दूसरी एजेंसियों ने आयकर डेटाबेस के रिकॉर्ड खंगाल रही है। वहीं जब आयकर विभाग ने सूरजपाल के आयकर रिटर्न का विश्लेषण किया तो बड़ा खुलासा हुआ।

संपत्ति बेचकर कर रहा था अतीक के परिवार की मदद
दस्तावेजों के अनुसार बीपीएल कार्ड धारक सूरजपाल की आय और संपत्ति 2018-19 में करीब 40 लाख थी। जबकि 2022-23 में यह संपत्ति बढ़कर 6.16 करोड रुपए हो गई। सूरजपाल इन बेनामी संपत्तियों का तेजी से निपटान और बिक्री कर रहा था। आयकर विभाग के सूरजपाल पर शिकंजा कसे जाने से अतीक की बेनामी संपत्तियों की बिक्री पर अब रोक लग गई है।

इसे भी पढ़े   खुटहां गांव मे दो पक्षों में जमकर विवाद हुआ और लाठी डंडे से मारपीट

हालांकि आशंका इस बात की है कि इसी तरह कुछ अन्य करीबियों के नाम पर भी संपत्तियां अर्जित की गई होंगी। जल्द ही माफिया ब्रदर्स की कुछ अन्य बेनामी संपत्तियों का भी पता चल सकता है। माफिया अतीक अहमद और अशरफ की 15 अप्रैल को काल्विन अस्पताल में तीन शूटर्स ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। मौके से ही तीनों शूटर्स लवलेश तिवारी,सनी सिंह और अरुण मौर्य गिरफ्तार किए गए थे।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *