Friday, October 7, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंनई दिल्लीभाजपा का आप पर पलटवार, कहा- 'रेवड़ी' संस्कृति होती हैं सिर्फ राजनीतिक...

भाजपा का आप पर पलटवार, कहा- ‘रेवड़ी’ संस्कृति होती हैं सिर्फ राजनीतिक लाभ के लिए

Updated on 11/August/2022 5:37:30 PM

नई दिल्ली,सुप्रीम कोर्ट में मुफ्त रेवड़ियों को लेकर सुनवाई के बाद भाजपा और आम आदमी पार्टी आमने- सामने हैं। भाजपा ने गुरुवार को दावा किया कि जहां केंद्र सरकार की कल्याणकारी नीतियां लक्षित योजनाओं के जरिए समाज के विभिन्न वंचित वर्गों को सशक्त बनाती हैं, वहीं कुछ दल राजनीतिक लाभ के लिए सभी को मुफ्त उपहार देकर रेवड़ी संस्कृति में लिप्त हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मुफ्त रेवड़ियों की निंदा के बाद भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि रेवड़ी संस्कृति राजनीतिक लाभ के लिए लालीपाप देने के बारे में है और यह लोगों के जीवन में कोई परिवर्तन नहीं करती है। यह गरीबों की कीमत पर अमीरों को लाभान्वित करने के साथ करदाताओं के पैसे का दुरुपयोग करती है। पूनावाला ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पीएम मोदी ने अपने भाषणों में किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन आप नेता अपने अपराध बोध के कारण इसका बचाव करने के लिए उठ खड़े हुए हैं।

उन्होंने दिल्‍ली के सीएम अरविं‍द केजरीवाल के 500 नए स्कूल खोलने के वादे का जिक्र किया। उन्‍होंने दावा किया कि दो दर्जन स्कूल हकीकत में बंद थे और उन पर लोगों को मुफ्त शिक्षा, पानी, स्वास्थ्य और बिजली के बजाय ‘भ्रष्टाचार, प्रदूषण, विज्ञापन और मुफ्त शराब’ देने का आरोप लगाया।

उन्होंने दावा किया कि दिल्ली सरकार द्वारा संचालित 1,027 स्कूलों में से 700 से अधिक में कक्षा 11 और 12 में विज्ञान और वाणिज्य के शिक्षक नहीं हैं। 745 से अधिक स्कूलों में कोई प्रधानाध्यापक नहीं है। उन्होंने कहा कि लगभग 418 स्कूलों में कोई उप प्रधानाचार्य नहीं है और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए 40,000 सीटें आरटीई अधिनियम के अनुसार नहीं भरी गई हैं और अदालत ने इस पर सख्त रुख अपनाया है।

आप सरकार में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए शहजाद पूनावाला ने अरविंद केजरीवाल पर अपने मंत्रियों सत्येंद्र जैन, मनीष सिसोदिया और दिल्ली वक्फ बोर्ड के प्रमुख अमानतुल्ला खान को भ्रष्टाचार के आरोपों से बचाने का आरोप लगाया। उन्होंने कैग की उन चार रिपोर्टों का भी हवाला दिया, जिन्हें आप सरकार ने देरी से पेश किया था और इन पर उपराज्यपाल ने गंभीर चिंता व्यक्त की थी।

शहजाद पूनावाला ने आरोप लगाया कि दिल्ली जल बोर्ड में भारी भ्रष्टाचार और कुप्रबंधन हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया कि इसके बजाय टैंकर माफिया को बढ़ावा दिया गया, इसीलिए इन रिपोर्टों को दबा दिया गया।

उन्होंने दिल्ली सरकार पर राष्ट्रमंडल खेलों की पदक विजेता दिव्या काकरान को कथित रूप से निशाना बनाकर ‘महिलाओं और खिलाड़ियों’ का अपमान करने का भी आरोप लगाया। शहजाद पूनावाला ने कहा कि आप सोशल मीडिया टीम ने काकरान को ट्रोल किया और उसके नेता सौरभ भारद्वाज ने केजरीवाल सरकार द्वारा कोई वित्तीय लाभ नहीं दिए जाने की शिकायत करने के बाद उनसे ‘अपमानजनक’ तरीके से एक प्रमाण पत्र दिखाने के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि दिव्‍या काकरान ने दिल्ली का प्रतिनिधित्व करने के संबंध में एक प्रमाण पत्र पेश किया। दिव्‍या ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी का उन लोगों का अपमान करने का इतिहास रहा है, जो राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करते हैं, चाहे सैनिक हों या खिलाड़ी। उन्होंने अरविंद केजरीवाल से सौरभ भारद्वाज को पार्टी के सभी पदों से बर्खास्त करने को कहा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img