8वीं मंजिल पर टूटा तार, लिफ्ट धड़ाम…बुजुर्ग महिला की चली गई जान,पूरी सोसाइटी में मच गया हड़कंप

8वीं मंजिल पर टूटा तार, लिफ्ट धड़ाम…बुजुर्ग महिला की चली गई जान,पूरी सोसाइटी में मच गया हड़कंप

नई दिल्ली। नोएडा के एक हाईराइज सोसायटी की लिफ्ट गिरने से बड़ा हादसा हो गया। घटना में एक बुर्जुग महिला की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के बाद सोसायटी के लोगों ने जमकर हंगामा किया। देर शाम हुई इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया।

पारस टिएरा सोसाइटी की लिफ्ट टूटी
8वीं मंजिल से नीचे गिरी लिफ्ट
लिफ्ट में तड़पती रही बुजुर्ग महिला

पारस टिएरा सोसाइटी की लिफ्ट टूटी
जानकारी के मुताबिक यह हादसा,सेक्टर 142 थाना क्षेत्र के अंतर्गत सेक्टर 137 स्थित पारस टिएरा सोसाइटी की बताई जा रही है। लिफ्ट की तार टूटने की वजह से यह हादसा हुआ। तार टूटने की वजह से लिफ्ट जमीन पर नहीं टकराई बल्कि इमारत के मध्य की मंजिलों के बीच फंस गई। घटना शाम करीब साढ़े चार बजे की बताई जा रही है।

8वीं मंजिल से नीचे गिरी लिफ्ट
नोएडा DSP अनिल कुमार यादव ने घटना के संबंध में बताया कि जब लिफ्ट का तार टूटा तब 70 वर्षीय सुशीला देवी उसमें अकेली थीं और अचानक तार टूटने से लगे झटके के कारण वह नीचे लिफ्ट में फर्श पर गिर गई। हालांकि महिला के लिफ्ट में घुसने से पहले ही इमारत की ऊपरी मंजिल के किसी निवासी ने लिफ्ट का ऊपर पहुंचने वाला बटन दबा दिया था, मगर लिफ्ट टूटकर नीच चली गई।

हार्ट अटैक की वजह से मौत की आशंका
कड़ी मशक्कत कर महिला को लिफ्ट से बाहर निकाला गया और उसे आनन-फानन में फेलिक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आशंका जताई जा रही है कि महिला की मौत हार्ट अटैक की वजह से हो गई। घटना के बाद महिला लिफ्ट के अंदर ही फंसी रह गई थी। लिफ्ट दो प्लोर के बीच में फंस गई थी, जिसकी वजह से महिला को बाहर निकालने में काफी समय लग गया।

इसे भी पढ़े   आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' में नजर आए शाह रुख खान, सोशल मीडिया पर जमकर हो रही तारीफ

सोसाइटी में जमकर हुआ बवाल
फेलिक्स अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि महिला के सिर के पीछे चोटें थीं और कोहनियों पर खरोंच थी,जो लिफ्ट से गिरने की वजह से लगी थी । डॉक्टरों ने बताया कि संभवत: अचानक हुई इस घटना के कारण महिला को दिल का दौरा पड़ा था। घटना के बाद सोसाइटी में रहने वाले लोगों ने अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन (एओए) के अध्यक्ष के खिलाफ हंगामा किया। पुलिस ने एओए को हिरासत में ले लिया,लेकिन थाने में ही एओए की तबियत खराब हो गई जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *