यूपी पुलिस में 930 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी,मिलेगी 81,000 सैलरी,महिलाएं भी कर सकती हैं आवेदन

यूपी पुलिस में 930 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी,मिलेगी 81,000 सैलरी,महिलाएं भी कर सकती हैं आवेदन
ख़बर को शेयर करे

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में 930 कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड ए पद के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस पद के लिए पुरुष और महिला दोनों उम्मीदवार यूपीपीबीपीबी की आधिकारिक वेबसाइट www.uppbpb.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन 7 जनवरी 2024 से जमा किए जाएंगे। वहीं, आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 जनवरी 2024 तय की गई है।

यूपी पुलिस कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड ए भर्ती 2024 उन उम्मीदवारों के लिए एक शानदार अवसर है,जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की है और कंप्यूटर नॉलेज और ऑपरेशन में कुशल हैं। जो उम्मीदवार उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं, वे इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं,बशर्ते कि वे पात्रता मानदंडों का पालन करते हों। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम के माध्यम से किया जाएगा। वहीं, नियुक्ति पाने वाले उम्मीदवारों को 25,500 रुपये से लेकर 81,100 रुपये तक का वेतन मिलेगा।

वैकेंसी डिटेल
यूपी पुलिस कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती 2024 द्वारा जारी रिक्तियों की कुल संख्या 930 है। इसमें सामान्य वर्ग के लिए रिक्ति 381 है,ईडब्ल्यूएस के लिए 91 है,ओबीसी के लिए 249 है और एससी और एसटी के लिए क्रमशः 193 और 16 है।

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया
उम्मीदवारों को यह जांचने के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया की विस्तार से जांच करनी चाहिए कि वे पद के लिए आवेदन कर सकते हैं या नहीं. यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने राष्ट्रीयता,आयु सीमा और शैक्षिक योग्यता सहित विस्तृत पात्रता मानदंड का उल्लेख किया है।

इसे भी पढ़े   बाहुबली विजय मिश्रा को तीन साल के लिए हुआ जेल

आयु सीमा
यूपी पुलिस कंप्यूटर ऑपरेटर पद के लिए न्यूनतम आयु सीमा 1 जुलाई 2023 तक 18-28 वर्ष है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के मानदंडों के अनुसार आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

यूपी पुलिस कंप्यूटर ऑपरेटर योग्यता
यूपी पुलिस कंप्यूटर ऑपरेटर पद के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/विश्वविद्यालय से इंटरमीडिएट उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके साथ ही, उम्मीदवारों के पास इलेक्ट्रॉनिक्स और कंप्यूटर पाठ्यक्रमों के प्रत्यायन विभाग से कंप्यूटर नॉलेज में ‘ओ’ लेवल सर्टिफिकेट होना चाहिए।


ख़बर को शेयर करे

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *