‘… लेकिन वो झूठ का बड़ा पुलिंदा हैं’,कांग्रेस के 9 सवालों पर बीजेपी का पलटवार

‘… लेकिन वो झूठ का बड़ा पुलिंदा हैं’,कांग्रेस के 9 सवालों पर बीजेपी का पलटवार

नई दिल्ली। केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी सरकार के 9 साल पूरे होने पर कांग्रेस ने भी 9 सवाल पूछे हैं। इन सवालों पर बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा है, “कांग्रेस ने जो 9 सवाल पूछे हैं लेकिन वो झूठ का पुलिंदा हैं। ये कांग्रेस की बेशर्मी की पराकाष्ठा है।”

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने आगे कहा, “आप आलोचना कीजिए, लेकिन आलोचना में आप देश के अंदर के संकल्प को कमजोर मत कीजिए, यह बहुत बड़ा अपमान है… उन लाखों सेवा कर्मियों का, डॉक्टर, नर्सेस, सफाई कर्मचारी, एम्बुलेंस चलाने वालों का… जिन्होंने कोविड काल में देश को बचाने की कोशिश की।”

… और क्या बोले रवि शंकर प्रसाद
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, “आज भारत, दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। आज 16 हजार करोड़ रुपये का डिफेंस एक्सपोर्ट हो रहा है। भारत मोबाइल मैन्यूफेक्चरिंग में दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मैन्यूफेक्चरर बन गया है। भारत में डिजिटल पेमेंट का आंकड़ा 10 बिलियन डॉलर का है। आज विकास के हर क्षेत्र में भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है। अगर ये सब कांग्रेस को नहीं दिखता है,तो कोई क्या कर सकता है।”

क्या है मामला?
दरअसल, मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर कांग्रेस की ओर से जयराम रमेश ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने एक बुकलेट भी जारी की और कहा,“हमारी पार्टी पीएम मोदी से 9 सवाल पूछ रही है, हम जानना चाहते हैं कि इन सवालों का जवाब देने के लिए वो कब चुप्पी तोड़ेंगे।”

इसे भी पढ़े   पहले मारा फिर घर में दफनाया: आजमगढ़ में दिल दहला देने वाली वारदात

कौन से हैं वो 9 सवाल

  1. ऐसा क्यों है कि देश में मंहगाई और बेरोजगारी आसमान छू रही है? सार्वजनिक संपत्ति आप अपने मित्रों को क्यों बेच रहे हैं?
  2. किसानों की आय दोगुनी क्यों नहीं हुई? किसानों के लिए एमएसपी कानून क्यों नहीं बना?
  3. अदानी को फायदा पहुंचाने के लिए एलआईसी और एसबीआई में जमा आम लोगों का पैसा क्यों लगाया गया है? अदानी की कंपनी में 20 हजार करोड़ रुपया किसका है? पीएम जवाब क्यों नहीं देते?
  4. चीन को लाल आंख दिखाने की बात करने वाले पीएम ने चीन को क्लीन चिट क्यों दी जबकि वो हमारी जमीन पर कब्जा कर बैठा है?
  5. पीएम बताएं कि चुनावी फायदे के लिए बंटवारे की राजनीति का उपयोग किया जा रहा है और समाज में डर का माहौल बनाया जा रहा है?
  6. पीएम महिला, दलित, अल्पसंख्यकों के खिलाफ अत्याचार पर चुप क्यों रहते हैं? पीएम जातीय जनगणना की मांग पर चुप क्यों हैं?
  7. संवैधानिक और लोकतांत्रिक संस्थाओं को क्यों कमजोर किया जा रहा है? विपक्षी नेताओं को और सरकारों को निशाना क्यों बनाया जा रहा है?
  8. मनरेगा जैसी योजना को क्यों कमजोर किया जा रहा है?
  9. कोरोना में कुप्रबंधन के कारण जिन 40 लाख लोगों की जान गई उनके परिवार को न्याय क्यों नहीं मिला?

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *