कनाडाई सिंगर ने इंस्टा पर भारत का गलत नक्शा किया शेयर,विराट कोहली ने किया अनफॉलो

कनाडाई सिंगर ने इंस्टा पर भारत का गलत नक्शा किया शेयर,विराट कोहली ने किया अनफॉलो
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। लीजेंड्री क्रिकेटर विराट कोहली ने कभी अपने ‘फेवरेट’रहे कनाडाई रैपर शुभनीत सिंह को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया है। कनाडाई पंजाबी सिंगर ने सोशल मीडिया पर भारत का विकृत नक्शा दिखाने वाली तस्वीर पोस्ट की थी जिसके बाद ना सिर्फ आम लोग बल्कि सेलिब्रिटीज का भी गुस्सा फूटता दिख रहा है। रिपोर्ट्स में सिर्फ कोहली ही नहीं, कुछ और क्रिकेटर्स की तरफ से भी पंजाबी सिंगर को अनफॉलो करने की चर्चाएं हैं।

विराट कोहली ने क्यों किया शुभ को अनफॉलो?
कनाडाई पंजाबी सिंगर ने क्यों साझा किया गलत नक्शा?
कोहली ने प्रभावित होकर कभी शुभ के बारे में क्या लिखा था?

विराट कोहली ने क्यों किया शुभ को अनफॉलो?
कोहली ने कुछ समय पहले शुभनीत सिंह की तारीफ में ट्वीट भी किया था। क्रिकेटर ने शुभ को अपना ‘फेवरेट’ भी बताया था। पूर्व कप्तान के इसी पोस्ट पर सिंगर ने भी रिएक्ट किया था। हालांकि,भारत के खिलाफ उसकी देशविरोधी शर्मनाक हरकत पर कोहली की प्रतिक्रिया यह बताने के लिए पर्याप्त है कि क्रिकेटर ने इसे कैसे लिया। शुभ के देश विरोधी रवैये की वजह से कई और क्रिकेटर्स की तरफ से भी उसे अनफॉलो करने की खबरें हैं।

कनाडाई पंजाबी सिंगर ने क्यों साझा किया गलत नक्शा?
शुभ ने पंजाब के लिए प्रार्थना करते हुए भारत का एक विकृत भूलेख नक्शा सोशल मीडिया पर साझा किया था। शुभनीत खालिस्तानी समर्थक है। खालिस्तानी आतंकी भिंडरावाले को अपना हीरो मानते हैं। ऑपरेशन ब्लूस्टार के बाद खालिस्तानी आतंकियों को पाकिस्तान और कनाडा में शरण मिली। पाकिस्तान के साथ कनाडा की जमीन से लगातार भारत विरोधी हरकतें देखने को मिली हैं।

इसे भी पढ़े   बद्रीनाथ धाम में बकरीद की नमाज नहीं होगी अदा,पंडा समाज की मांग के बाद बनी सहमति

कनाडा में मौजूद खालिस्तानी आतंकी और उनके समर्थक अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर भारत में सिखों को भड़काने की कोशिश में लगे रहते हैं। खालिस्तानी आतंकी शुभ जैसे चेहरों का इस्तेमाल अपनी बात को प्रभावी ढंग से कहने के लिए करते हैं। यह खेल विदेशी ताकतों के इशारे पर किया जाता है जो भारत में अराजकता फैलाकर अपना उपनिवेशिक उल्लू सीधा करना चाहते हैं।

उसकी इसी पोस्ट पर मुंबई में भी बवाल मच गया है। शुभ को मायानगरी में 23-25 सितंबर को परफॉर्म करना था लेकिन भारतीय जनता युवा मोर्चा ने विवादित पोस्ट के बाद उसके कॉन्सर्ट वाले पोस्टर फाड़ दिए हैं।

BJYM प्रमुख तजिंदर सिंह तिवाना ने बताया कि “भारत की अखंडता और एकता के दुश्मन खालिस्तानियों के लिए यहां कोई जगह नहीं है। हम कनाडाई सिंगर शुभ को छत्रपति शिवाजी महाराज की पवित्र भूमि पर परफॉर्म नहीं करने देंगे। अगर उसके खिलाफ एक्शन नहीं लिया गया तो आयोजकों को हमारे विरोध का सामना करना पड़ेगा”।

कोहली ने प्रभावित होकर कभी शुभ के बारे में क्या लिखा था?
इससे पहले कोहली शुभ के गानों से प्रभावित थे। उन्होंने तारीफ भी की थी और सोशल मीडिया पर उसे अपना फेवरेट भी बताया था। हालांकि, खालिस्तानी समर्थक का असली चेहरा जानने के बाद उन्होंने उसे अनफॉलो कर दिया है।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *