लालू परिवार से सीबीआई करेगी 2004 से 2009 तक की हिसाब

लालू परिवार से सीबीआई करेगी 2004 से 2009 तक की हिसाब
ख़बर को शेयर करे

मुजफ्फरपुर | रेलवे में नौकरी के बदले जमीन मामले की जांच के क्रम में सीबीआइ ने लालू परिवार के सभी सदस्यों के नाम से खरीदी गई संपत्ति का ब्योरा मांगा है।

वर्ष 2004 से 2009 तक तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद, मंत्री तेजप्रताप एवं मीसा भारती समेत लालू की सभी सात बेटियों के नाम से खरीदी, गिफ्ट की गई या लीज पर दी गई अचल संपत्ति का विवरण मांगा गया है।

सीबीआइ के पुलिस अधीक्षक, आर्थिक अपराध इकाई-ढ्ढढ्ढ ने राज्य के निबंधन महानिरीक्षक (आइजी) को पत्र भेजकर ब्योरा उपलब्ध कराने को कहा है। इसके आलोक में सहायक निबंधन महानिरीक्षक मनोज कुमार संजय ने राज्य के सभी जिला अवर निबंधक एवं अवर निबंधक को निर्देश जारी किया है। इसमें सभी विवरण सीधे सीबीआइ के पुलिस अधीक्षक को भेजने को कहा गया है।

सीबीआइ के पुलिस अधीक्षक ने पत्र में लिखा है कि रेलवे में नौकरी के बदले जमीन की जांच की जा रही है। इसके लिए वर्ष 2004 से 2009 के दौरान बिहार में लालू प्रसाद एवं उनके परिवार के सभी सदस्यों के नाम से खरीदी, गिफ्ट की गई या लीज पर दी गई अचल संपत्ति की जांच भी जरूरी है।

यहां यह महत्वपूर्ण है कि सभी लोगों के एक से अधिक पते हैं। इस कारण उक्त अवधि में लालू प्रसाद की बेटियों के पति के नाम से भी कोई संपत्ति खरीदी, गिफ्ट की गई या लीज पर दी गई हो तो उसका ब्योरा उपलब्ध कराया जाए।

विदित हो कि इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लालू समेत परिवार के आठ सदस्यों, करीबी भोला यादव एवं चार कंपनियों की कुल संपत्ति का ब्योरा मांगा था।

इसे भी पढ़े   अर्थी पर लेटे छात्र:जबरदस्ती 3 छात्र नेताओं को हॉस्पिटल में किया गया एडमिट

इनके मांगे गए ब्योरे
लालू प्रसाद
राबड़ी देवी
तेजस्वी प्रसाद यादव
तेज प्रताप यादव
मीसा भारती- पति शैलेश कुमार
रोहिणी आचार्य- पति समरेश सिंह
चंदा यादव- पति विक्रम सिंह
रागिनी यादव- पति राहुल यादव
धन्नू यादव उर्फ अनुष्का यादव- पति चिरंजीव राव
हेमा यादव- पति विनीत यादव
राज लक्ष्मी यादव- पति तेज प्रताप सिंह यादव


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *