सिद्धारमैया होंगे कर्नाटक के सीएम! सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी से की मुलाकात

सिद्धारमैया होंगे कर्नाटक के सीएम! सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी से की मुलाकात
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली | कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इसको लेकर कांग्रेस आलाकमान अभी कोई घोषणा नहीं कर सका है। विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित हुए चार दिन हो चुके हैं, लेकिन अभी भी सीएम के नाम पर मंथन चल रहा है। पूर्व सीएम सिद्धारमैया और कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार का नाम ही सीएम की रेस में है। हालांकि, कहा जा रहा है कि इस रेस में सिद्धारमैया, शिवकुमार से आगे निकल गए हैं।

सिद्धारमैया होंगे कर्नाटक के सीएम!
कहा जा रहा है कि सिद्धारमैया का सीएम बनना तय है। कांग्रेस हाईकमान बुधवार को उनके नाम पर मुहर लगा सकता है। इसके बाद बेंगलुरु में विधायक दल की बैठक बुलाकर इसका औपचारिक एलान करने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

शिवकुमार ने पेश किया दावा!
सीएम का नाम फाइनल करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन के आवास पर मंगलवार को बैठक बुलाई गई थी। बेंगलुरु से मंगलवार दोपहर दिल्ली पहुंचे शिवकुमार ने खरगे से उनके घर पर मुलाकात की। सूत्रों के अनुसार शिवकुमार ने कर्नाटक चुनाव में संगठन का नेतृत्व करने से लेकर पार्टी के लिए अपने योगदानों का हवाला देते हुए साफ कहा कि मुख्यमंत्री पद पर उनकी स्वाभाविक दावेदारी बनती है। कर्नाटक की राजनीति में अब यह उनके साथ नई पीढ़ी का वक्त है।

कर्नाटक में कांग्रेस की बंपर जीत
गौरतलब है कि कांग्रेस ने कर्नाटक में बंपर जीत दर्ज की है। 224 विधानसभा सीटों में कांग्रेस ने 135 सीटें जीतकर सरकार बनाई है। सत्ताधारी भाजपा मात्र 66 सीटों पर ही सिमट गई। वही, किंगमेकर बनने का इरादा रख रही जेडीएस की उम्मीदों को भी झटका लगा है। जेडीएस को इस चुनाव में सिर्फ 19 सीटें हासिल हुईं। अन्य को चार सीटें मिली हैं।

इसे भी पढ़े   CM योगी से मुलाकात करने पहुंचे क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *