ओडिशा के गंजाम में पोस्टर लगाने को लेकर बीजेडी समर्थकों से झड़प,बीजेपी कार्यकर्ता की मौत

ओडिशा के गंजाम में पोस्टर लगाने को लेकर बीजेडी समर्थकों से झड़प,बीजेपी कार्यकर्ता की मौत
ख़बर को शेयर करे

बेहरामपुर। ओडिशा के गंजाम जिले में पोस्टर लगाने के विवाद में बीजेपी के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई,जबकि सात लोग घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक,इस घटना के बाद नाराज बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इलाके विधायक और बीजू जनता दल की उम्मीदवार सूर्यमणि वैद्य के घर के पास हंगामा किया। हत्या और हंगामे के बाद निर्वाचन आयोग ने जिले के डीएम को हिंसा रोकने के लिए सभी उपाय करने के निर्देश दिए हैं।

बीजेडी विधायक के पति की गिरफ्तारी पर अड़े बीजेपी कार्यकर्ता
जानकारी के अनुसार, बुधवार रात खल्लीकोट थाना क्षेत्र के श्री कृष्णा सरनापुर गांव में चुनाव प्रचार के लिए पोस्टर लगाने को लेकर टीएमसी और बीजेपी के कार्यकर्ताओं में मारपीट हो गई। दोनों पक्षों ने धारदार हथियारों से एक-दूसरे पर हमला किया। इस हमले में सरनापुर का दिलीप कुमार पाहाना (28) गंभीर रूप से घायल हो गया। बाद में उसने एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। झड़प में घायल 7 लोगों का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। इस घटना के बाद नाराज बीजेपी कार्यकर्ताओं ने खल्लीकोट विधानसभा सीट से बीजेडी उम्मीदवार और मौजूदा विधायक सूर्यमणि वैद्य के घर के पास खड़े वाहनों में तोड़फोड़ की और थाने के पास सड़क पर जाम लगा दिया। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इस घटना के लिए विधायक के पति दैतारी बहेरा को दोषी बताते हुए गिरफ्तारी की मांग की।

सीएम नवीन पटनायक और नड्डा ने चुनावी हिंसा पर चिंता जताई
बता दें कि खल्लीकोट विधानसभा सीट अस्का लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है,जहां 20 मई को वोटिंग होगी। इस सीट से बीजू जनता दल की सूर्यमणि वैद्य दूसरी बार चुनाव मैदान में हैं। उनका मुकाबला बीजेपी के पूर्णचंद्र सेठी से है। सेठी इस सीट से पहले भी एक बार जीत चुके हैं। इस बीच ओडिशा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) निकुंज बिहारी धल ने इस घटना पर चिंता जताई है। उन्होंने गंजाम जिले के डीएम और एसपी को स्थिति पर नियंत्रण रखने और शांति बनाए रखने का निर्देश दिया है। वारदात के बाद से इलाके को छावनी में बदल दिया गया है। सीएम नवीन पटनायक ने चुनावी हिंसा की निंदा की है। उन्होंने एक्स पर लिखा है कि खल्लीकोट क्षेत्र में हिंसा की घटना से बहुत परेशान हूं। हिंसा की ऐसी घटनाओं का हमारे लोकतंत्र में कोई स्थान नहीं है। मैं इस घटना की कड़ी निंदा करता हूं। मुझे यकीन है कि पुलिस इस जघन्य अपराध के अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी। बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने भी झड़प पर चिंता जताई है।

इसे भी पढ़े   मंडुआडीह थाना क्षेत्र में अज्ञात अधेड़ व्यक्ति का शव मिलने से मचा हड़कंप

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *