सीएम योगी ने रिपब्लिक भारत और एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्‍वामी को बधाई दी

सीएम योगी ने रिपब्लिक भारत और एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्‍वामी को बधाई दी

नई दिल्ली। Republic Bharat के ‘राष्ट्र सर्वोपरि सम्मेलन’ का नई दिल्ली में शुक्रवार को आगाज हो गया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। इस कार्यक्रम में यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के माध्‍यम से शिरकत की। अपने संबोधन में सीएम योगी ने सबसे पहले राष्ट्र सर्वोपरि सम्‍मेलन के लिए रिपब्लिक भारत और एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्‍वामी को बधाई दी। सीएम योगी ने आगे कहा, ‘हम सब इस बात को जानते हैं कि भारत का वैदिक उद्घोष ‘माता भूमि पुत्रोहं पृथिव्या’ का रहा है। ये भारत का सनातन संस्कार भी रहा है और इसलिए हर भारतवासी- उत्तर से दक्षिण, पूर्व से पश्चिम, जाति धर्म, क्षेत्र-भाषा और खान-पान अलग-अलग होते हुए भी भाव और भावना के साथ एक भारत की परिकल्पना के साथ जुड़ा रहा है।’

सीएम योगी ने कहा,’ नेशन फर्स्ट, ये हमारा सौभाग्य है कि मैं जिस पार्टी से जुड़ा हूं, उस पार्टी का भी उद्घोष भी यही है कि राष्ट्र प्रथम।’ रिपब्लिक भारत ने आज इस सम्मेलन का नाम राष्ट्र सर्वोपरि रखा है।

तो मैं कहना चाहता हूं कि हम राष्ट्र सर्वोपिरि के भाव के साथ काम नहीं कर सकते तो इसका मतलब हमारा कोई स्वार्थ है, जहां स्वार्थ होगा, वहां परिमार्थ नहीं होगा। राष्ट्र सर्वोपरि का भाव हर नागरिक का दायित्व है, हर भारतवासी ने आजादी के अमृत महोत्सव पर उसको व्यक्त किया।

यूपी सीएम ने आगे कहा, ‘हम सब जानते हैं कि पीएम ने देशवासियों से तिरंगे का आह्वान किया, देखते ही देखते पूरे देशभर में तिरंगा लहराता दिखाई दिया। तिरंगा के प्रति, या राष्ट्रीय आयोजन के प्रति जन भागेदारी का ऐसा उदाहरण कभी नहीं देखा जैसा हमें इस बार 15 अगस्त को देखते को मिला। ये राष्ट्र सर्वोपरि के भाव को ही ध्यान में रखकर देशवासियों ने इसको प्रस्तुत किया।

इसे भी पढ़े   अंधविश्वास के चक्कर में मां की ममता तार-तार,5 दिन के बच्चे की उंगलियों को खौलते तेल में डाला

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *