1 जून को बना आयुष्मान योग का संयोग,मकर समेत इन 5 राशियों का भाग्योदय

1 जून को बना आयुष्मान योग का संयोग,मकर समेत इन 5 राशियों का भाग्योदय
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। कल यानी 1 जून के दिन प्रीति योग, आयुष्मान योग समेत कई प्रभावशाली योग बन रहे हैं, जिससे कल का दिन सिंह, तुला, मकर समेत अन्य 5 राशियों के लिए शानदार रहने वाला है। साथ शनिवार का दिन न्याय के देवता शनिदेव को समर्पित है, ऐसे में कल इन 5 राशियों पर शनिदेव की कृपा भी रहेगी, जिससे जीवन में खुशियां और समृद्धि आएगी। आइए जानते हैं कल यानी शनिवार का दिन इन राशियों के लिए कैसा रहने वाला है।

कल जून महीने के पहले दिन यानी 1 जून दिन शनिवार को मंगल ग्रह स्वराशि मेष में गोचर करने वाले हैं और चंद्रमा देवगुरु बृहस्पति की राशि मीन में संचार करने वाले हैं। साथ ही कल ज्येष्ठ मास के कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि है और इस दिन प्रीति योग, आयुष्मान योग और उत्तराभाद्रपद नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है, जिससे कल के दिन का महत्व बढ़ गया है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, कल बन रहे शुभ योग का फायदा सिंह, तुला, मकर समेत 5 राशियों को मिलेगा। इन राशियों के लोग अच्छा प्रदर्शन करके नाम कमाएंगे और मित्रों के साथ संबंधों में घनिष्ठता बढ़ेगी। राशियों के साथ कुछ ज्योतिषीय उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों के करने से कुंडली में शनि ग्रह की स्थिति अनुकूल रहेगी और शनिदेव का आशीर्वाद भी मिलेगा, जिससे सभी परेशानियां व अड़चन खत्म हो जाएंगी। आइए जानते हैं कल यानी 1 जून का दिन किन किन राशियों के लिए लकी रहने वाला है।

वृषभ राशि
कल यानी 1 जून का दिन वृषभ राशि वालों के लिए धन में वृद्धि लेकर आने वाला है। वृष राशि वालों में कल धन कमाने के प्रति जागरूकता बढ़ेगी और शनिदेव के शुभ प्रभाव से आप सभी जिम्मेदारियों को सफलतापूर्वक निभाएंगे। अगर कोई वाद-विवाद आपको काफी समय से परेशान कर रहा है तो, उससे भी आपको राहत मिलेगी। कल आप में से कुछ लोगों को विदेशी स्रोतों से लाभ होगा और विदेश यात्रा पर जाने के संकेत भी मिल रहे हैं। आपका स्वास्थ्य पूरी तरह अच्छा रहेगा, जिससे आप ऊर्जावान महसूस करेंगे। व्यापार की बात करें तो कल नए व्यवसाय के अवसर मिलेंगे और पर्याप्त मात्रा में लाभ भी कमाएंगे। ससुराल पक्ष के लोगों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे और हर मुश्किल समय में आपके साथ खड़े नजर आएंगे। पारिवारिक मामलों में पूरी रुचि बनाए रखेंगे और परिवार में किसी मेहमान के आगमन से खुशियां बढ़ेंगी, जिसकी वजह से परिवार के सभी सदस्य मेहमाननवाजी व्यस्त नजर आएंगे।

इसे भी पढ़े   मुंबई पुलिस ने नूपुर शर्मा को भेजा समन,22 जून को बुलाया

वृषभ राशि वालों के लिए शनिवार का उपाय : शनि दोष से मुक्ति के लिए शनिवार को एक कटोरी में सरसों का तेल में एक सिक्का डालकर, उसमें अपनी परछाई को देखें। फिर उसे तेल मांगने वाले को या फिर शनिदेव के मंदिर में कटोरी समेत रख दें।

सिंह राशि वालों के लिए कैसा रहेगा
सिंह राशि वालों के लिए कल यानी 1 जून का दिन बहुत स्पेशल रहने वाला है। सिंह राशि वालों की कल अधूरी इच्छाएं पूरी होंगी और आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे, जिससे आप घरवालों के नाम रौशन कर पाएंगे। कल का दिन आपकी खुशियों को बढ़ाने का काम करेगा और आप काफी दिनों बाद मानसिक शांति का अनुभव भी करेंगे। नौकरी पेशा और व्यापारियों को अपने अपने क्षेत्र में सफलता मिलेगी और विभिन्न स्रोतों से धन की प्राप्ति की संभावना भी बन रही है। आपके साथ हर किसी का व्यवहार अच्छा रहेगा और समझदारी भी बढ़ेगी, जिससे आप खास निर्णय भी ले पाएंगे। वैवाहिक जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के साथ आनंदमय पल का आनंद उठाएंगे और रिश्ते में खुश भी रहेंगे। किसी प्रियजन व रिश्तेदार के आने से आपका मन काफी प्रसन्न होगा और ग्रहों के शुभ प्रभाव से कल से आपके अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे।

सिंह राशि वालों के लिए शनिवार का उपाय : बाधाओं से मुक्ति के लिए पीपल के वृक्ष में जल दें और चार मुख का दीपक जलाएं। साथ ही शनिदेव पर काले तिल अर्पित करें और सुबह-शाम ‘ॐ शं शनैश्चराय नमः’ मंत्र का जप करते रहें।

तुला राशि वालों के लिए
कल यानी 1 जून का दिन तुला राशि वालों के लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। तुला राशि वालों को कल अपने सपने पूरा करने का अवसर मिलेगा और छोटी से छोटी लेकर बड़ी से बड़ी तक हर समस्या का अंत होगा, जिससे आप राहत की सांस ले पाएंगे। प्रफेशनल लाइफ में शनिदेव की कृपा से आपकी स्थिति मजबूत होगी और आप जिस क्षेत्र में काम करते हैं, उसमें आपको बड़ी सफलता मिलेगी। रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं को कल अच्छा समाचार मिलेगा, जिससे करियर की शुरुआत हो सकेगी। शनिदेव की कृपा से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होने के योग बन रहे हैं और आपके बैंक बैलेंस में भी अच्छी बढ़ोतरी होगी। आपकी प्रतिष्ठा व सम्मान बढ़ने से प्रसन्न रहेंगे और नया वाहन व संपत्ति खरीदने की इच्छा भी कल पूरी हो जाएगी। पारिवारिक व वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा और सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होने से अच्छा भी लगेगा।

इसे भी पढ़े   Realme C67 5G की 14 दिसंबर को लॉन्चिंग,Redmi 13C 5G से होगी टक्कर

तुला राशि वालों के लिए शनिवार का उपाय : शत्रुओं और बाधाओं से मुक्ति के लिए रोटी पर सरसों का तेल मिलाकर काले कुत्ते को खिला दें।

मकर राशि
मकर राशि वालों के लिए कल यानी 1 जून का दिन शुभ फलदायी रहने वाला है। मकर राशि वालों को कल अच्छा खासा धन प्राप्त करने में कामयाब होंगे और धार्मिक कार्यों में भी हिस्सा लेंगे। नौकरी पेशा जातकों की बात करें तो कल सहकर्मियों और अधिकारियों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे और इंडस्ट्री में अपनी एक अलग जगह बनाने में सक्षम होंगे। इस राशि के कुछ जातक काम के सिलसिले में परिवार से दूर जा सकते हैं और भविष्य के लिए कुछ नए सपने भी देखेंगे। व्यापार में लाभ प्राप्ति के लिए किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी और आपकी दैनिक आमदनी में बढ़ोतरी होगी। भाई-बहनों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे और दोस्तों के साथ कोई अनबन चल रही है तो वह भी कल खत्म हो जाएगी। परिवार में किसी विवाह योग्य व्यक्ति के रिश्ते की बात आगे बढ़ सकती है, जिससे सभी घरवाले काफी प्रसन्न होंगे।

मकर राशि वालों के लिए शनिवार का उपाय : मानसिक शांति के लिए हर शनिवार को आटा, काले तिल और चीनी मिलाकर चीटियों को खिलाएं। साथ ही सरसों के तेल की बनी चीजों को गरीब व जरूरतमंदों को खिलाएं और उनकी सेवा करें।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *