डोनाल्‍ड ट्रम्‍प की बायोपिक ‘द अपरेंटिस’ पर विवाद,मूवी में दिखाया पूर्व पत्‍नी इवाना का रेप!

डोनाल्‍ड ट्रम्‍प की बायोपिक ‘द अपरेंटिस’ पर विवाद,मूवी में दिखाया पूर्व पत्‍नी इवाना का रेप!
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। Cannes फिल्‍म फेस्‍ट‍िवल में डोनाल्‍ड ट्रम्‍प की बायोपिक प्रीमियर के बाद ही विवादों में उलझ गई है। फिल्‍म ‘द अपरेंटिस’ को एक ओर जहां प्रीमियर के बाद 8 मिनट तक तालियों की गड़गड़ाहट मिली है, वहीं पूर्व राष्‍ट्रपति की ट्रम्‍प कैम्‍पेन टीम इसके ख‍िलाफ कानूनी कार्रवाई की तैयारी में है।

अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बायोपिक ‘द अपरेंटिस’ पर विवाद शुरू हो गया है। Cannes 2024 में जहां इस फिल्‍म का प्रीमियर हुआ है, वहीं इसने पूरे फिल्‍म फेस्‍ट‍िवल को हिलाकर रख दिया है। फिल्‍म में सेबेस्‍ट‍ियन स्‍टेन लीड रोल में हैं। वह पर्दे पर बिजनसमैन और संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म में ट्रम्‍प के मशहूर होने से पहले की निजी जिंदगी को दिखाया गया है। कई मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि फिल्म में कई कथित चौंकाने वाली चीजें दिखाई गई हैं, जिनमें ट्रम्‍प को उनकी पूर्व पत्‍नी इवाना का ‘रेप’ करते हुए भी दिखाया गया है।

‘वैरायटी’ की रिपोर्ट में कहा गया है कि फिल्म में कई ऐसे वाकये हैं, जो चौंकाने वाले हैं। इनमें से एक वो सीन है, जहां डोनाल्ड ट्रम्प को अपनी दिवंगत पूर्व पत्नी इवाना का बलात्कार करते हुए दिखाया गया है। इसके अलावा यह भी दिखाया गया है कि ट्रम्प टावर्स के अपने सपने को साकार करने के लिए डोनाल्‍ड ट्रम्‍प ने अंडरवर्ल्ड के लोगों के साथ सौदे किए थे। यह फिल्म 1970 और 1980 के दशक में पूर्व अमेरिकी राष्‍ट्रपति के जीवन में घटी घटनाओं को विशेष तौर पर दिखलाती है।

इसे भी पढ़े   अमेरिका में भी हुआ तोशाखाना घोटाला! डोनाल्ड ट्रंप पर करोड़ों के गिफ्ट हड़पने का आरोप

दिलचस्‍प बात यह है कि ‘कान फिल्‍म फेस्‍ट‍िवल’ में प्रीमियर के बाद ‘द अपरेंटिस’ को 8 मिनट का स्‍टैंडिंग ओवेशन मिला। फिल्‍म खत्‍म होने के बाद इसे जोरदार सराहना मिली और कई लोगों ने सेबेस्‍ट‍ियन की जमकर तारीफ की।

डोनाल्‍ड ट्रम्‍प की टीम बोली- यह फिल्‍म नहीं कचरा है
हालांकि, उम्‍मीद के मुताबिक, डोनाल्‍ड ट्रम्‍प की टीम इससे खासी नाराज है। उन्होंने मीडिया में बयान जारी करते हुए खुलासा किया कि वे ‘द अपरेंटिस’ के खिलाफ मुकदमा दायर कर रहे हैं। साथ ही यह सुनिश्चित करेंगे कि फिल्म अमेरिका में रिलीज न हो सके। ट्रम्‍प की टीम की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘हम इन नकली फिल्म निर्माताओं के स्पष्ट रूप से झूठे दावों के ख‍िलाफ लिए मुकदमा दायर करेंगे। ट्रम्‍प कैम्‍पेन के प्रवक्ता स्टीवन चेउंग ने ‘द न्यूयॉर्क पोस्ट’ से कहा, ‘यह कचरा फिल्‍म है और शुद्ध कल्पना है, जो उस झूठ को सनसनीखेज बनाता है। इसे लंबे समय से खारिज किया जाता रहा है।’

स्टीवन चेउंग ने आगे कहा है, ‘यह फिल्म शुद्ध रूप से दुर्भावनापूर्ण मानहानि है। इसे नहीं देखा जाना चाहिए। यह जल्द ही बंद होने वाले डिस्काउंट मूवी स्टोर के DVD सेक्‍शन में भी जगह पाने लायक नहीं है। इसे कूड़े के ढेर में लगी आग में फेंक देना चाहिए।’

‘द अपरेंटिस’ के डायरेक्‍टर बोले..
‘बीबीसी’ के मुताबिक, Cannes में प्रीमियर के बाद मीडिया से बात करते हुए फिल्‍म के डायरेक्‍टर अब्बासी ने कहा, ‘डोनाल्ड की टीम को हम पर मुकदमा करने से पहले फिल्म देखने का इंतजार करना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि यह एक ऐसी फिल्म है, जिसे वह नापसंद करेंगे… मुझे लगता है कि वह इसे देखकर चौंक जाएंगे।’

इसे भी पढ़े   Hyundai की 480KM चलने वाली इलेक्ट्रिक कार,18 मिनट में होगी 80% चार्ज

‘द अपरेंटिस’ की रिलीज डेट
‘द अपरेंटिस’ में सेबेस्टियन स्टेन जहां लीड रोल प्‍ले कर रहे हैं, वहीं उनके साथ जेरेमी स्ट्रॉन्ग ने उनके वकील और गुरु रॉय कोहन की भूमिका निभाई है। फिल्म की थ‍िएटर्स में रिलीज को लेकर फिलहाल मेकर्स ने कोई घोषणा नहीं की है।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *