हरियाणा में दिलबाग सिंह के घर ईडी की रेड,5 करोड़ कैश समेत कई विदेशी हथियार बरामद

हरियाणा में दिलबाग सिंह के घर ईडी की रेड,5 करोड़ कैश समेत कई विदेशी हथियार बरामद
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने आज हरियाणा में बड़ी कार्यवाई करते हुए आईएनएलडी के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह और उनके सहयोगी के ठिकानों से करीब 5 करोड़ रुपये कैश बरामद हुआ है। इसके अलावा उनकी कोठी से अवैध विदेशी हथियार बरामद हुए हैं। ऐजेंसी ने अपनी रेड में 100 से अधिक शराब की बोतलें जब्त की। इस रेड के साथ दिलबाग सिंह की भारत और विदेश में कई संपत्तियों का खुलासा भी हुआ है। हरियाणा में अवैध खनन मामले में गुरुवार से एक साथ कई नेताओं के घरों में ईडी की रेड हो रही है।

ED को INLD नेता दिलबाग सिंह के घर पर ‘कुबेर का खजाना’ मिला है। INLD के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के अलावा उनके करीबियों के 20 ठिकानों पर ED ने छापेमारी की। ED Raid में कई अवैध विदेशी निर्मित हथियार भी बरामद हुए। 300 कारतूस मिले हैं। 100 से अधिक शराब की बोतलें मिली हैं। वहीं 4 से 5 किलोग्राम सोने की ज्वैलरी बरामद भी बरामद हुई है। हरियाणा और पंजाब में अवैध खनन के मामले को लेकर ED ने ये एक्शन लिया है।

INLD के नेता और पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम छापेमारी की थी। इस दौरान उनके घर से पांच करोड़ के नोटों की गड्डी और सोना भी बरामद हुआ है। ईडी ने कल अवैध खनन से जुड़े धन शोधन मामले में हरियाणा कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार और पूर्व इनेलो विधायक दिलबाग सिंह और कुछ अन्य के ठिकानों पर छापेमारी की थी।

इसे भी पढ़े   ब्रिटेन में भारतीय मूल के डॉक्टर को जेल:रेप के आरोप में कोर्ट ने सुनाई 4 साल की सजा

एजेंसी सूत्रों के मुताबिक दिलबाग सिंह लंबे समय से राडार पर थे। उनसे पूछताछ में कई खुलासे हो सकते हैं।

तलाशी अभियान के दौरान ईडी करोड़ों रुपये सहित विदेशी शराब भी बरामद हुई है।

दिलबाग सिंह के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में इडी की जांच चल रही है।

जांच एजेंसियां अब ये पता भी लगाएंगी कि विदेशों में बने हाईटेक हथियार आखिर किस रूट से हरियाणा में इनोलो नेता के घर तक पहुंचे।

नोटों की गड्डी के अलावा अवैध विदेशी निर्मित हथियार, 300 कारतूस 100 से अधिक शराब की बोतलें और भारत समेत विदेशों में कई चल अचल संपत्तियों समेत कुछ अन्य सामग्री भी अपने कब्जे में ली है।


ख़बर को शेयर करे

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *