Friday, December 2, 2022
Google search engine
Homeअंतर्राष्ट्रीयट्रंप का अकाउंट बहाल हो या नहीं? एलन मस्क ने लॉन्च किया...

ट्रंप का अकाउंट बहाल हो या नहीं? एलन मस्क ने लॉन्च किया सर्वे

नई दिल्ली। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को जनवरी,2021 में उनके चरमपंथी और भड़काऊ ट्वीट्स के कारण ट्विटर पर प्रतिबंधित कर दिया गया था। टेक अरबपति एलन मस्क द्वारा ट्विटर के अधिग्रहण के बाद से ही यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि क्या डोलैंड ट्रंप के अकाउंट को बहाल किया जाएगा। अब एलन मस्क ने एक सर्वे शुरू किया है जिसमें वो ट्विटर यूजर से पूछ रहे हैं कि अमेरिका पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप का अकाउंट फिर से चालू किया जाए या नहीं।

मस्क ने 19 नवंबर को सुबह 6:17 बजे मतदान शुरू किया। उनके सर्वेक्षण को अब 2 लाख 75 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चके हैं। सर्वे को एक लाख 7 हजार से ज्यादा लोगों ने रिट्वीट किया है। पोल के पीछे की वजह बताते हुए एलोन मस्क ने लोकप्रिय लैटिन वाक्यांश ‘Vox Populi, Vox Dei’ का इस्तेमाल किया है जिसका अर्थ है लोगों की आवाज भगवान की आवाज है।

इससे पहले मस्क ने नई ट्विटर नीति की घोषणा की जिसके तहत नकारात्मक और घृणास्पद ट्वीट्स को आगे नहीं बढ़ाने और उनको डिमोनेटाइज करने की बात उन्होंने कही। टेस्ली सीईओ ने ट्वीट कर कहा कि नई ट्विटर नीति अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है, लेकिन पहुंच की स्वतंत्रता नहीं।

बता दें 2021 में कैपिटल हिल हिंसा के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर पर हिंसा करने वाले अपने समर्थकों को क्रांतिकारी बताया था। इसके बाद उन्होंने कहा था कि वो 20 जनवरी 2021 को होने वाले प्रेसिडेंशियल इनॉगरेशन में नहीं जाएंगे। ट्विटर ने इस पर एक्शन लेते हुए उनका अकाउंट को निलंबित कर दिया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img