अरबों का साम्राज्य,गर्लफ्रेंड को 80 Cr का बंगला;माफिया की क्राइम कुंडली

अरबों का साम्राज्य,गर्लफ्रेंड को 80 Cr का बंगला;माफिया की क्राइम कुंडली
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। कुछ लोग जल्द अमीर बनने के लालच में शॉर्टकट ढूंढते हुए अपराध के दलदल में घुस जाते हैं। गुनाहों की दुनिया ‘वन वे ट्रैफिक’ वाला ये वो रास्ता होता है जहां से वापस लौटने का कोई दरवाजा नहीं होता है। कुछ ऐसी कहानी है कबाड़ी से स्क्रैप माफिया बने गैंगस्टर रविकाना की जिसे पुलिस ने थाईलैंड से धर दबोचा। नोएडा पुलिस को काफी समय से फरार चल रहे गैंगस्टर रवि नागर उर्फ रवि काना की तलाश थी। उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी था। बताया जा रहा है कि भेष बदलने के साथ-साथ अपने ठिकाने बदलने में माहिर काना अपनी गर्लफ्रेंड काजल झा के साथ दुबई की फ्लाइट पकड़ने की तैयारी में था, तभी पुलिस ने उसे दबोच कर उसके मंसूबों पर पानी फेर दिया।

ढहा काना का काला साम्राज्य
यूपी की नोएडा पुलिस ने गैंगस्टर काना और उसकी गर्लफ्रेंड काजल की फरारी के बाद इसी साल की शुरुआत यानी जनवरी 2024 में लुकआउट और रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। इस मामले की डिटेल पुलिस ने थाईलैंड पुलिस से साझा करते हुए मदद मांगी थी। नोएडा पुलिस रवि काना की पत्नी मधु नागर समेत गैंग के 14 गुर्गों को बिलों से घसीटकर जेल की सलाखों के पीछे धकेल चुकी है। उसके चार बैंक खाते फ्रीज हो चुके हैं। वहीं पुलिस अलग-अलग कार्रवाई में काना की 150 करोड़ से अधिक की बेनामी प्रॉपर्टी जब्त कर चुकी है।

क्राइम कुंडली
ग्रेटर नोएडा के दनकौर स्थित दादुपुर गांव का रहने वाला का बचपन से हर मामले में तेज था। वो किसी ने डरता नहीं था। काना बड़ा हुआ तो घर के कामकाज में हाथ बंटाने लगा। उसके भाई हरेंद्र प्रधान का स्क्रैप का कारोबार था। आस-पास के इलाकों में उसकी तूती बोलती थी। जब 2015 में रवि काना के भाई हरेंद्र का मर्डर हो गया। उसका आरोप सुंदर भाटी गैंग पर लगा।

इसे भी पढ़े   बॉयफ्रेंड को तमंचा चलाना सिखाकर कराया मर्डर:पति को दूध में नशे की गोलियां दी,प्रेमी को घर बुलाया

भाई की मौत के बाद काना ने कबाड़ और तस्करी के धंधे की कमान खुद संभाली। उस समय उसने खुद की जान को खतरा बताते हुए पुलिस और कोर्ट से सुरक्षा मांगी थी। इसके बाद जुर्म की दुनिया में दाखिल हुए काना ने कभी पलटकर नहीं देखा। उसके ऊपर कॉन्ट्रैक्ट लेने के लिए आपराधिक रास्ता अपनाने के आरोप भी लगे। इसके अलावा उसका नाम लूट की कुछ वारदातों में भी सामने आया।

80 करोड़ का बंगला
यूं तो काना का नाम तो उसकी करतूतों से कई बार पुलिस के रिकॉर्ड में चढ़ा। जैसे जैसे उसने अपने धंधे में गलत काम शुरू किया। उसकी काली कमाई में रिकॉर्ड तोड़ इजाफा हुआ। काना पर आगे चलकर पुलिस ने गैंगस्टर भी लगाया था। काना ने गर्लफ्रेंड काजल झा के नाम पर दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में 80 करोड़ का बंगला बनवाया था, उसे भी पुलिस ने जनवरी में सीज कर दिया था। गर्लफ्रेंड के लिए 80 करोड़ का घर बनवाने वाली खबर ने भी देशभर की सुर्खियां बंटोरी थी। ग्रेटर नोएडा में उसके नाम की दहशत थी। उसने इकोटेक 1 और बिसरख में भी प्रॉपर्टी बनाई थी।

हालांकि उसने समय- समय पर खुद को बचाने की कई कोशिशें की। वो देश छोड़कर फरार भी हो गया। लेकिन उसकी कोई भी पैंतरेबाजी काम नहीं आई। दरअसल कोई भी अपराध परफेक्ट क्राइम नहीं होता है। इसलिए रवि काना भी आखिरकार पुलिस के शिकंजे में फंस गया। अब अपने गुनाहों की सजा वो भारत की जेल में काटेगा।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *