Friday, December 2, 2022
Google search engine
Homeब्रेकिंग न्यूज़अग्निवीर बनने के लिए युवाओं में जोश बरकरार

अग्निवीर बनने के लिए युवाओं में जोश बरकरार

वाराणसी | अग्निवीर बनने को पूर्वाचंल के युवाओं में जोश बरकरार है। पिछले पांच दिनों में डेढ़ हजार अभ्यर्थियों ने अग्नि परीक्षा पास की। वहीं, गोरखपुर, देवरिया, व सोनभद्र के 23278 अभ्यर्थियों ने भर्ती में अपना दमखम दिखाया। रविवार को छावनी स्थित रणबांकुरे मैदान में 327 अभ्यर्थी सफल हुए। सोमवार को बलिया तहसील और सोनभद्र के राबर्ट्सगंज दुद्धी तहसील की भर्ती होगी। 

सेना भर्ती कार्यालय के अनुसार सुबह पांच बजे से सोनभद्र के घोरावल तहसील और देवरिया के भटपार रानी और सलेमपुर के 7271 अभ्यर्थियों को बुलाया गया, जिसमें 6242 अभ्यर्थी शामिल हुए। 16 सौ मीटर दौड़ की पहली बाधा पार करने वाले 327 अभ्यर्थी पास हुए। अभ्यर्थियों के मूल दस्तावेजों और शारीरिक दक्षता की जांच की गई।

सेना अधिकारियों के अनुसार शक्ति वर्धक दवाओं के संबंध में चेकिंग की। अभ्यर्थियों के दस्तावेज में गड़बड़ी करने वाले तुरंत पकड़ में आ जा रहे हैं। अग्निवीर भर्ती में 12 जिलों के एक लाख 43 हजार 286 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

छह दिसंबर तक चलने वाली भर्ती में वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, सोनभद्र, भदोही, जौनपुर, आजमगढ़, गाजीपुर, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर के अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। सेना अधिकारियों के अनुसार अभ्यर्थियों से अपील है कि छावनी क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखें। सरकारी संपत्ति की क्षति करने वालों को चिह्नित कर उन पर कड़ी कार्रवाई को चेताया।

  • 16 नवंबर को 2300 अभ्यर्थी, पास हुए 300
  • 17 नवंबर को 3264 अभ्यर्थी, पास हुए 240
  • 18 नवंबर को 5231 अभ्यर्थी, पाए हुए 315
  • 19 नवंबर को 6241 अभ्यर्थी, पास हुए 367
  • 20 नवंबर को 6242 अभ्यर्थी, पास हुए 327 

बलिया से वाराणसी सिटी के बीच विशेष ट्रेन

अग्निवीर अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए वाराणसी सिटी से बलिया के बीच 22 नवंबर तक एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू किया गया। अभ्यर्थियों को लेकर शाम साढ़े चार बजे बलिया स्टेशन से ट्रेन खुली और साढ़े सात बजे तक वाराणसी सिटी पहुंची। बलिया के फेकना, चिलकहर, रसड़ा, रतनपुरा, इंदारा, मऊ, औड़िहार स्टेशन पर रुकते हुए ट्रेन वाराणसी सिटी पहुंची। 20 से 23 नवंबर तक ट्रेन संख्या 05114 वाराणसी सिटी से रात साढ़े आठ बजे खुलेगी। ट्रेन औड़िहार, मऊ, इंदारा, रतनपुरा, रसड़ा, चिलकहर, फेफना स्टेशन पर रुकते हुए रात साढ़े 11 बजे बलिया पहुंचेगी।  

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img