वाराणसी: चेतगंज में बीए प्रथम वर्ष की छात्रा ने लगाई फांसी

वाराणसी: चेतगंज में बीए प्रथम वर्ष की छात्रा ने लगाई फांसी
ख़बर को शेयर करे

अंशिका हबीबपुरा इलाके में अशोक जायसवाल के मकान में किराए का कमरा लेकर रहती थी। सुबह जब अंशिका अपने कमरे से नहीं निकली तो मकान में रहने वाली अन्य छात्राओं ने मकान मालिक को सूचित किया।

चेतगंज थाना क्षेत्र के हबीबपुरा इलाके में शनिवार सुबह बीए प्रथम वर्ष की छात्रा अंशिका सिंह (18) ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर लिया। अंशिका हबीबपुरा इलाके में अशोक जायसवाल के मकान में किराए का कमरा लेकर रहती थी। सुबह जब अंशिका अपने कमरे से नहीं निकली तो मकान में रहने वाली अन्य छात्राओं ने मकान मालिक को सूचित किया। जिसके बाद अशोक जायसवाल मौके पर पहुंचे और पुलिस को फोन कर बुलाया गया। पुलिस की मौजूदगी में कमरे का दरवाजाता तोड़ा गया तो अंदर अंशिका फांसी के फंदे पर झूल रही थी। पुलिस की जांच में अंशिका के कमरे से उसका मोबाइल, कपड़े, बुक्स और आई कार्ड मिला। घटना के संबंध में चेतगंज पुलिस ने बताया कि छात्रा के शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवा दिया गया है। घटना की जानकारी अम्बेडकरनगर निवासी छात्रा के घर वालों को दे दी गई है। उनके आने के बाद आगे की कार्रनाई की जायेगी।

गिरैया बाजार (कल्याणपुर) जिला अम्बेडकरनगर निवासी ज्ञानी जैल सिंह की बेटी अंशिका चेतगंज स्थित आर्य महिला पीजी कालेज में बीए प्रथम वर्ष की छात्रा थी। हबीबपुरा इलाके में वह अशोक जायसवाल के मकान में किराए पर रहती थी। उसके साथ रहने वाली अन्य छात्राओं ने बताया कि उन्होंने अंशिका को शुक्रवार दिन में देखा था। रात में अंशिका कमरे से बाहर नहीं निकली थी। सुबह काफी देर तक जब वह बाहर नहीं आई तो छात्राओं को लगा कि कहीं उसकी तबीयत तो नहीं बिगड़ गई है। इसपर छात्राओं ने मकान मालिक को कॉल कर जानकारी दी। घटना के संबंध में इंस्पेक्टर चेतगंज वेद प्रकाश राय ने बताया कि मकान मालिक से पूछताछ किया जा रहा है। अंशिका के परिजनों के आने के बाद लाश का पोस्टमार्टम कराया जायेगा।

इसे भी पढ़े   पहाड़ों पर नए साल का जश्न मनाना चाहते हैं? देख लीजिए शिमला-मनाली का ये हाल!

कहीं लाइव आकर तो अंशिका ने नहीं किया है सुसाइड ?  

पुलिस जब अंशिका के कमरे में घुसी तो उसकी लाश फांसी के फंदे पर झूल रही थी। देखने से प्रतीत हो रहा था कि उसने देर रात फांसी लगाई है। लाश के सामने खिड़की पर अंशिका का मोबाइल रखा था और मोबाइल का कैमरा अंशिका की ओर था। हॉस्टल में रहने वाली छात्राओं के बीच चर्चा है कि अंशिका ने लाइव सुसाइड किया है। उसके साथ रहने वाली छात्राओं ने बताया कि अंशिका जब से हॉस्टल में आई थी तब से उसका व्यवहार बेहद मिलनसार था। वह पढ़ने में भी तेज थी। हालांकि चेतगंज पुलिस अंशिका के द्वारा लाइव सुसाइड करने के मामले में कुछ भी कहने को तैयार नहीं है। पुलिस ने अंशिका का मोबाइल कब्जे में ले लिया है। पुलिस का कहना है कि छात्रा के परिजनों के आने के बाद मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाली जायेगी।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *