ऑट्रेलिया के पूर्व पीएम टोनी एबॉट,जेपी नड्डा से करेंगे मुलाकात

ऑट्रेलिया के पूर्व पीएम टोनी एबॉट,जेपी नड्डा से करेंगे मुलाकात
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली | भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ‘बीजेपी को जानो’ अभियान के तहत आज भाजपा मुख्यालय में विभिन्न देशों के सांसदों, नेताओं और विदेश नीति विशेषज्ञों के एक समूह के साथ बातचीत करेंगे। भाजपा के विदेश मामलों के प्रभारी डॉ विजय चौथाईवाला ने कहा, “ऑस्ट्रेलिया के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी एबॉट आज शाम चार बजे भाजपा मुख्यालय में जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे।”

2013 से लेकर 2015 तक प्रधानमंत्री थे टोनी एबॉट
टोनी एबॉट ऑस्ट्रेलिया की लिबरल पार्टी के एक ऑस्ट्रेलियाई राजनीतिज्ञ हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई प्रतिनिधि सभा (1994-2019) के सदस्य के रूप में कार्य किया है। वह 2013 से 2015 तक ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री थे। उन्होंने 2009-2013 तक विपक्ष के नेता का पद भी संभाला।

भाजपा के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे नड्डा
आयोजन के दौरान, नड्डा राष्ट्र निर्माण में भारतीय जनता पार्टी और भाजपा सरकारों के इतिहास, संघर्षों, सफलताओं, विचारधारा और योगदान के बारे में भी विस्तार से बताएंगे। यह पहल पिछले साल अप्रैल में भाजपा प्रमुख द्वारा पार्टी के स्थापना दिवस पर शुरू की गई थी। ‘बीजेपी को जानो’ पहल विभिन्न देशों के साथ अपने द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के साथ-साथ दुनिया को अपनी विचारधारा और कार्यप्रणाली के बारे में बताने का भाजपा का प्रयास है।

दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ नड्डा ने की बातचीत
इससे पहले, 27 जनवरी को जेपी नड्डा ने राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी मुख्यालय में “बीजेपी को जानो” पहल के तहत दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ बातचीत की। उन्होंने छात्रों को भाजपा की विचारधारा, सिद्धांतों, मिशन और कार्य संस्कृति से परिचित कराया।

इसे भी पढ़े   तम्बाकू मांगने के बहाने घर में घुसकर 11 वर्षीय नाबालिग से किया दुष्कर्म

सभी वर्गों के लिए काम कर रही भाजपा सरकार
नड्डा ने छात्रों के साथ भाजपा की कार्य संस्कृति पर चर्चा की और कहा कि केंद्र और राज्यों की भाजपा सरकारें समाज के सभी वर्गों, विशेषकर ग्रामीणों और किसानों, दलितों और आदिवासियों, युवाओं और महिलाओं, पिछड़े और शोषित वर्गों के सशक्तिकरण और कल्याण के लिए समर्पित हैं।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *