तेलंगाना में बनेगा एप्पल का प्रोडक्ट,500 मिलियन डॉलर का निवेश करेगा फॉक्सकॉन ग्रुप

तेलंगाना में बनेगा एप्पल का प्रोडक्ट,500 मिलियन डॉलर का निवेश करेगा फॉक्सकॉन ग्रुप
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। एप्पल कंपनी अब भारत में अपने बिजनेस का विस्तार करने जा रही है। एप्पल का सप्लायर फॉक्सकॉन तेलंगाना में 500 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी। फॉक्सकॉन हैदराबाद के पास रंगारेड्डी जिले के कोंकर कलां में प्लांट स्थापित करेगा। तेलंगाना के शहरी विकास मंत्री केटी रामा राव ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्टट के पहले स्टेज में 25,000 नौकरियों के अवसर पैदा होंगे।

चीन से निकलना चाह रही एप्पल कंपनी
तेलंगाना सरकार और फॉक्सकॉन के ज्वाइंट स्टेटमेंट में कंपनी के द्वारा नए प्लांट के जरिए वर्ल्ड क्लास प्रोडक्ट्स डिलीवर करने का वादा किया गया है। बयान में कंपनी ने राज्य को कारोबार के लिए माहोल देने के लिए धन्यवाद कहा। कोविड महामारी और बीजिंग में सख्त लॉकडाउन की वजह चीन में फॉक्सकॉन कंपनी को एप्पल के नए डिवाइस और अन्य तरह के प्रोडक्शन पर असर पड़ा था। इसके अलावा अमेरिका और चीन के बीच टेंशन की वजह से भी कंपनी अपने प्रोडक्शन को चीन से निकालना चाह रही है।

एप्पल कंपनी ने बेंगलुरु में खरीदी थी जमीन
पिछले महीने एप्पल ने दिल्ली और मुंबई में दो स्टोर खोलने थे,जिसके कार्यक्रम में सीईओ टिम कुक भारत आए थे। इन दौरान उन्होंने पीएम मोदी सहित कई प्रमुख हस्तियों से मुलाकात की थी। एप्पल भारत में अपने आधिकारिक स्टोर खोलकर सीधे भारतीय बाजार में एंट्री कर रहा है। बता दें कि इसी महीने फॉक्सकॉन ग्रुप ने बेंगलुरु में जमीन खरीदी थी। कंपनी ने करबी 303 करोड़ रुपये की जमीन खरीदी थी। बता दें कि इसी महीने फॉक्सकॉन ग्रुप ने बेंगलुरु में जमीन खरीदी थी। कंपनी ने करबी 303 करोड़ रुपये की जमीन खरीदी थी। एप्पल ने अपने डाटा में बताया है कि भारत में आईफोन यूजर्स की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। यहां कंपनी की ग्रोथ अच्छी हुई है।

इसे भी पढ़े   एक्सरसाइज करने से पहले खाएं ये चीज़ें, ताकि बनी रहे एनर्जी

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *