‘360-degree’ पर घूम रहा सूर्यकुमार का बल्ला! 49 बॉल पर विस्फोटक शतक के बाद आज लखनऊ की होगी ये स्ट्रेटेजी

‘360-degree’ पर घूम रहा सूर्यकुमार का बल्ला! 49 बॉल पर विस्फोटक शतक के बाद आज लखनऊ की होगी ये स्ट्रेटेजी

लखनऊ। आईपीएल 2023 के 63वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। ये मुकाबला लखनऊ को होम ग्राउंड यानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार यादव ने पिछले मुकाबले में अपने आईपीएल करियर का पहला शतक जड़ा था। इसी के साथ सूर्यकुमार यादव ने अपनी आईपीएल क खोई चमक भी वाप से पा ली थी। ऐसे में आज ये देखने लायक होगा कि लखनऊ के गेंदबाज सूर्या के खिलाफ क्या स्ट्रेटेजी लेकर मैदान पर उतरेंगे-

सूर्यकुमार ने पिछले मुकाबले में गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलते हुए शानदार नाबाद शतकीय पारी खेली थी। उन्होंने वानखेड़े स्टेडियम में नाबाद 103 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और छह छक्के लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 210.20 का रहा। सूर्यकुमार आईपीएल में शतक लगाने वाले मुंबई इंडियंस के पांचवें बल्लेबाज हैं। इससे पहले सूर्या ने आरसीबी के खिलाफ खेलते हुए 83 रन की अहम और महत्वपूर्ण पारी खेली थी जिससे मुंबई इंडियंस पॉइंट टेबल पर तीसरे स्थान पर पहुंच गई थी।

सूर्यकुमार यादव को रोकने के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाजों को ऐसी रणनीति अपनानी होगी जिससे उनकी टीम को पॉइंट टेबल पर भी फायदा हो और सूर्यकुमार यादव के बल्ले से ज्यादा रन भी न बरसें। लखनऊ के इकाना स्टेडिय में वैसे भी बल्लेबाजों को रन बनाने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है तो ऐसे में लखनऊ के गेंदबाजों के लिए ये मैच उनके फेवर में पहले से ही है। लेकिन फिर भी सूर्यकुमार यादव को रोकना इतना आसान नहीं होगा क्योंकि सूर्यकुमार यादव अपनी फॉर्म में वापसी कर चुके हैं और पिच चाहे उनके फेवर में हो या न हो लेकिन रन तो बरसेंगे।

इसे भी पढ़े   ठग सुकेश का केजरीवाल सरकार पर हमला,आप को 60 करोड़ देने का दावा 

आईपीएल में पॉइंट टेबल पर मुंबई इंडियंस तीसरे पायदान पर है। आईपीएल 2023 के प्लेऑफ के लिए गुजरात टाइटंस पहले ही क्वालिफाई कर चुकी है। दूसरे स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स है। तीसरे स्थान पर मुंबई इंडियंस 14 अंको के साथ मौजूद है। लेकिन अगर आज के मुकाबले में मुंबई इडियंस को जीत मिलती है तो वो पॉइंट टेबल पर दूसरे स्थान पर आ जाएगी।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *