Air India कर्मचार‍ियों के ल‍िए दो साल बाद आई खुशखबरी,बढ़ेगी सैलरी और म‍िलेगा बोनस

Air India कर्मचार‍ियों के ल‍िए दो साल बाद आई खुशखबरी,बढ़ेगी सैलरी और म‍िलेगा बोनस
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। टाटा ग्रुप की एयरलाइन एयर इंड‍िया के कर्मचार‍ियों को लंबे समय बाद खुशखबरी म‍िलने वाली है। एयर इंड‍िया ने कर्मचार‍ियों ल‍िये सैलरी इंक्रीमेंट और परफॉर्मेंस बोनस का ऐलान क‍िया है। टाटा ग्रुप की तरफ से एयरलाइन का टेकओवर दो साल पहले क‍िया गया था। इसके बाद यह पहला मौका है जब इंक्रीमेंट और परफारमेंस बोनस का प्रोसेस शुरू क‍िया गया है। सूत्रों के अनुसार एयर इंड‍िया के सीएचआरओ रविंद्र कुमार जीपी ने बताया कि 1 अप्रैल 2024 से कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी की जाएगी। कंपनी और कर्मचारी के प्रदर्शन के आधार पर फाइनेंश‍ियल ईयर 2023-24 के लिए परफारमेंस बोनस भी दिया जाएगा।

18000 कर्मचारियों को म‍िलेगा फायदा
सूत्रों ने बताया कि एयर इंडिया पांच साल के बदलाव की योजना पर काम कर रही है। इस बदलाव के तहत कंपनी कर्मचारियों को आकर्षित करने और उन्‍हें कंपनी के साथ बनाए रखने के लिए अच्‍छा इंक्रीमेंट कर रही है। कंपनी का मकसद है क‍ि हर कर्मचारी मेहनत के आधार पर तरक्की करें। योजना के तहत एयर इंडिया ने अपने करीब 18,000 कर्मचारियों का पिछले प्रदर्शन के आधार पर असेसमेंट क‍िया है। इंक्रीमेंट प्रोसेस में 31 द‍िसंबर 2023 से पहले ज्‍वाइन करने वाले ग्राउंड स्टाफ, केब‍िन क्रू और पायलट को शाम‍िल क‍िया जा रहा है।

बोनस की शुरुआत की
आपको बता दें टाटा ग्रुप की तरफ से जनवरी 2022 में एयर इंड‍िया का अध‍िग्रहण क‍िया गया था। उसके बाद यह एयरलाइन में पहला सैलरी इंक्रीमेंट है। सूत्रों के अनुसार पिछले साल केवल पुराने कर्मचारियों की सैलरी और कॉन्‍ट्रैक्‍ट में बदलाव किया गया था। सूत्रों ने यह भी बताया क‍ि इस साल मूल वेतन में इंक्रीमेंट के अलावा एयरलाइन ने पायलटों के लिए एनुअल परफारमेंस बोनस की भी शुरुआत की है। यह बोनस कंपनी और पर्सनल परफारमेंस के आधार पर द‍िया जाएगा और फाइनेंश‍ियल ईयर 2024-25 से लागू होगा।

इसे भी पढ़े   UP: सीए ने पत्नी के सीने में मारी गोली

अप्रेजल से जुड़ी घोषणा करते हुए सीएचआरओ ने बताया कि पिछले फाइनेंश‍ियल ईयर में एयरलाइन ने कई उपलब्धियां हासिल की हैं। उन्होंने कहा, Vihaan।AI के तहत एयरलाइन ने एनुअल अप्रेजल परफारमेंस स‍िस्‍टम Rise।AI लागू क‍िया है। साल 2022 के अंत में एयर इंडिया ने Vihaan।AI नाम से 5 साल की बदलाव की प्‍लान‍िंग का ऐलान क‍िया था। आपको बता दें एयर इंडिया ग्रुप में एयर इंडिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस, एआईएक्स कनेक्ट (पहले एयरएशिया इंडिया) और विस्तारा चार एयरलाइन हैं।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *