Wednesday, July 6, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंभाड़े पर बुलाए गए थे उपद्रवी? पैगंबर विवाद को लेकर प्रयागराज की...

भाड़े पर बुलाए गए थे उपद्रवी? पैगंबर विवाद को लेकर प्रयागराज की घटना में हुआ अहम खुलासा

Updated on 13/June/2022 1:25:52 PM

नई दिल्ली। पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी को लेकर प्रयागराज हिंसा मामले में नया खुलासा हुआ है। जांच में ये बात सामने आई है कि अटाला में हुई हिंसा में बाहर से भी भाड़ी पर उपद्रवी बुलाए गए थे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक़ खुल्लाबाद इलाके में छोटी बड़ी हर मस्जिद में बड़ी संख्या में नमाजी जुटे थे। इसमें मुस्तफा कॉम्पलेक्स के आसपास नमाज के बाद अचानक भीड़ बहुत तेजी से जुटी थी जिसमे कई नए चेहरे भी शामिल थे।

बीजेपी से सस्पेंड नूपुर शर्मा के पैगंबर के खिलाफ विवाद टिप्पणी को लेकर प्रयागराज में भारी हिंसा हुई थी। जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि जो भीड़ जुटी थी इसमें कई नए लोग शामिल थे।. जांच में सामने आया कि अटाला में हुई हिंसा में बाहर से शरारती तत्वों को बुलाया गया था और इनलोगों ने काफी उपद्रव मचाया था।

क्या अटाला हिंसा में भाड़े पर बुलाए गए थे उपद्रवी?
पैंगबर के खिलाफ टिप्पणी को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में हिंसा की घटनाएं सामने आई हैं। प्रयागराज में भी काफी पथराव और आगजनी हुई थी। इस मामले में पुलिस ने अटाला बड़ी मस्जिद के इमाम अली अहमद को भी नामजद किया था। अब जांच में सामने आया है कि अटाला में हुई हिंसा में बाहर से भी भाड़े पर उपद्रवियों को बुलाया गया था।

भारी संख्या में बाइक सवार युवक क्यों पहुंचे?
सूत्रों की मानें तो नमाज से पहले खुल्दाबाद की एक पेट्रोल पंप पर बड़ी संख्या में बाइक सवार युवक भी पहुंचे थे जिनके साथ इलाके का ही कुख्यात हिस्ट्रीशीटर भी था। बाद में यही बाइक सवार एक नाश्ते की दुकान पर भी देखे गए थे। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि बवाल में शामिल बाहरी कहीं यही बाइक सवार तो नहीं थे जिन्हें भाड़े पर बुलाया गया हो।

प्रयागराज हिंसा में 5000 से अधिक लोगों पर केस दर्ज
बता दें कि प्रयागराज हिंसा के मामले में 5000 से ज्यादा लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ है। इनमें 70 उपद्रवी नामजद हैं। हिंसा फैलाने के आरोप में 29 लोगों पर गंभीर धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। प्रयागराज पुलिस अब तक 90 से अधिक उपद्रवियों को गिफ्तार कर चुकी है। इसके अलावा इस हिंसा के मास्टरमाइंड कहे जाने वाले जावेद पंप के 5 करोड़ के तीन मंजिला मकान को प्रशासन ने ध्वस्त कर दिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img