सहारनपुर में पहचान छुपाकर हिन्दू लड़की से दोस्ती और रेप,धर्मांतरण का दबाव बनाया

सहारनपुर में पहचान छुपाकर हिन्दू लड़की से दोस्ती और रेप,धर्मांतरण का दबाव बनाया
ख़बर को शेयर करे

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश में लव जिहाद का एक मामला सामने आया है। सहारनपुर जिले के देवबंद इलाके में अब्दुल मोहर्रम नाम के एक युवक ने अपनी पहचान छिपाकर एक 19 साल की दलित युवती से प्यार का नाटक किया और रेप की वारदात को अंजाम दिया। जब उसकी पहचान जाहिर हो गई तो उसने लड़की पर धर्म बदलने का दबाव डाला। इस वारदात को लेकर युवती के बयान पर देवबंद थाने में दुष्कर्म और अन्य धाराओं के तहत एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है। इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

युवती का कहना है कि छह महीने पहले उसके मोबाइल पर एक व्यक्ति की कॉल आयी। उसने अपना नाम मोनू बताते हुए दोस्ती का हाथ बढ़ाया. फिर बातचीत का सिलसिला बढ़ा तो उसने प्यार का वास्ता देकर शादी करने के लिए दिल्ली बुलाया और उसका यौन शोषण किया। इसी बीच जब उसे युवक के असली नाम और मजहब का पता चला,तो उसने शादी से इंकार कर दिया। इसके बाद अब्दुल मोहर्रम ने उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव भी डाला। बाद में वह आरोपी के चुंगल से छूटकर किसी तरह घर पहुंची और परिवार वालों से आप बीती सुनाई।

धर्म परिवर्तन के लिए डाला दबाव
सहारनपुर के पुलिस अधीक्षक विपिन ताडा ने कहा कि उचित आईपीसी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और युवती द्वारा देवबंद पुलिस स्टेशन में दी गई शिकायत के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसएसपी ने कहा कि आरोपी की पहचान अब्दुल मोहर्रम के रूप में हुई है,जिसने खुद को हिंदू और युवती को अपना नाम मोनू बताया था। उन्होंने कहा कि,युवती का जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव भी उसने डाला।

इसे भी पढ़े   योगी से मिले सपा के किले आजमगढ़ को जीतने वाले निरहुआ,भेंट किया खास उपहार

इस बीच आरोपी ने खुलासा किया कि वह मुजफ्फरनगर जिले के मंसूरपुर इलाके के जदौड़ा गांव का रहने वाला है। एसएसपी ने कहा,गैरकानूनी धार्मिक रूपांतरण निषेध अधिनियम की धारा 3/5 (1) भी उसके खिलाफ लगाई गई है। उन्होंने कहा कि आरोपी को न्‍यायालय के समक्ष पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *