Wednesday, July 6, 2022
spot_img
Homeअंतर्राष्ट्रीयब्रिटेन में भारतीय मूल के डॉक्टर को जेल:रेप के आरोप में कोर्ट...

ब्रिटेन में भारतीय मूल के डॉक्टर को जेल:रेप के आरोप में कोर्ट ने सुनाई 4 साल की सजा

Updated on 16/June/2022 1:54:57 PM

लंदन। ब्रिटेन के एडिनब्रा में एक भारतीय मूल के डॉक्टर को महिला से रेप के मामले में 4 साल जेल की सजा सुनाई गई है। एक स्कॉटिश कोर्ट की ज्यूरी ने तीन साल पहले किए गए सेक्शुअल अससॉल्ट के लिए डॉक्टर मनेश गिल (39 वर्ष) को अपराधी ठहराते हुए यह फैसला दिया है।

एडिनब्रा के हाईकोर्ट ने पिछले महीने केस की सुनवाई की थी, जिसमें सामने आया कि मनेश गिल ने दिसंबर 2018 में ऑनलाइन डेटिंग ऐप टिंडर पर ‘माइक’ के नाम से प्रोफाइल बनाकर विक्टिम महिला को स्टरलिंग में एक होटल में मिलने बुलाया था। मामला सुनने के बाद कोर्ट ने मनेश गिल को अपराधी ठहराया था। विक्टिम नर्सिंग की स्टूडेंट थी।

तीन बच्चों का पिता है अपराधी
इस साल केस की सुनवाई के दौरान महिला ने कहा था कैसे सेक्शुअल असॉल्ट के दौरान उसकी बॉडी शट डाउन हो गई थी। तीन बच्चों के पिता गिल ने दावा किया था कि दोनों के बीच सहमति से संबंध बने थे।

लेकिन ज्यूरी का मानना था कि विक्टिम संबंध बनाने के लिए हां या न करने की स्थिति में नहीं थी, ऐसे में मनेश ने संबंध बनाकर सेक्स क्राइम किया है। अपने व्यवहार को मॉनिटर करने के लिए मनेश का नाम सेक्स ऑफेंडर्स रजिस्टर में भी डाला गया है।

स्कॉटिश पुलिस ने कहा- घटिया व्यवहार का नतीजा भुगतना पड़ेगा
स्कॉटलैंड पुलिस की पब्लिक प्रोटेक्शन यूनिट के डिटेक्टिव इंस्पेक्टर फोर्ब्स विल्सन ने बताया कि गिल को अपराधी ठहराए जाने और सजा सुनाए जाने से यह सीधा मैसेज दिया जा रहा है कि अगर कोई भी व्यक्ति सेक्शुअल ऑफेन्स का अपराधी पाया जाएगा तो उसे सजा का सामना करना ही पड़ेगा।

विल्सन ने आगे कहा कि गिल को अपने घटिया व्यवहार का नतीजा तो भुगतना ही पड़ेगा। विक्टिम ने आगे आकर अपनी कहानी बताने में बहुत बहादुरी दिखाई है और इस पूरे इन्वेस्टिगेशन में हमारी मदद के लिए हम उसका शुक्रिया अदा करना चाहेंगे। हमें उम्मीद है कि आज के फैसले से उसे कुछ सुकून मिलेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img