शेयर मार्केट में लगाए 1 हजार और हुआ 23 लाख का फ्रॉड,जानें साइबर ठगी का अनोखा मामला

शेयर मार्केट में लगाए 1 हजार और हुआ 23 लाख का फ्रॉड,जानें साइबर ठगी का अनोखा मामला
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। दिल्ली की एक 32 साल की महिला 23.5 लाख रुपये की साइबर ठगी का शिकार हो गई। महिला को सोशल मीडिया पर एक फर्जी निवेश वेबसाइट का झांसा दिया गया, जिसने शेयर मार्केट में अच्छा मुनाफा कमाने का वादा किया। PTI की रिपोर्ट के मुताबिक महिला ने पहले थोड़ी रकम लगाई और शुरुआत में उसे फायदा भी हुआ। इसके बाद उसने और ज्यादा रकम लगा दी। लेकिन, इस बार उसके साथ फ्रॉड हुआ। अपने 23.5 लाख रुपये गंवाने के बाद पीड़िता ने 10 अप्रैल को पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। जांच के बाद पुलिस ने आरोपी को ढूंढ निकाला। आरोपी की पहचान दिल्ली के मौजपुर इलाके के रहने वाले 29 साल के मोहम्मद दाउद के रूप में हुई।

पीड़िता को किस तरह फंसाया गया?
दरअसल, सोशल मीडिया पर उसे एक ऐसी वेबसाइट का पता चला जो शेयर बाजार में पैसा लगाने पर अच्छा मुनाफा कमाने का झांसा दे रही थी। उसने वेबसाइट पर दिए गए नंबर पर संपर्क किया। आरोपी ने उसे शेयर बाजार में पैसा लगाने के लिए राजी कर लिया। पहले महिला ने सिर्फ 1,000 रुपये लगाए। पहली बार में उसे 1,300 रुपये का फायदा हुआ। इससे उसका भरोसा बन गया और उसने और ज्यादा रकम लगा दी। लेकिन इस बार उसे कोई जवाब नहीं मिला और उसके पैसे भी फंस गए।

पुलिस ने बरामद किए 8.55 लाख रुपये
रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस को जांच में पता चला है कि आरोपी के बैंक खाते से 8.55 लाख रुपये बरामद किए गए हैं। बाकी के पैसे उसने दूसरे खातों में ट्रांसफर कर दिए थे। पुलिस ने आरोपी के पास से 17 सिम कार्ड, 11 डेबिट कार्ड, 4 पासबुक, 15 चेक बुक, 2 स्टाम्प और एक फोन बरामद किया है।

इसे भी पढ़े   हत्या का आरोपित युवक गिरफ्तार

पुलिस उपायुक्त (पूर्वोत्तर) जॉय तिर्की का कहना है कि ” जांच के दौरान पता चला कि पैसा 11 अलग-अलग बैंक खातों में जमा किया गया था। उन्होंने आगे बताया कि “टीम ने आरोपी को मौजपुर इलाके में ढूंढ निकाला और छापा मारकर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उसका एक साथी भी है जो लोगों को फंसाने में मदद करता था, उसे भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।”


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *