सालभर पड़ने वाली है केतु की नकारात्मक दृष्टि, बचने के लिए करें ये आसान उपाय

सालभर पड़ने वाली है केतु की नकारात्मक दृष्टि, बचने के लिए करें ये आसान उपाय

नई दिल्ली। नया साल शुरू हो चुका है। इस साल भी मानव जीवन पर कई ग्रहों का अशुभ प्रभाव रहेगा. राहु और केतु छाया ग्रह माने जाते हैं। साल 2023 पर केतु का प्रभाव रहने वाला है। अंक शास्त्र के अनुसार, साल 2023 की अंक गणना करें तो मूलांक 7 बन रहा है। केतु मूलांक 7 के स्वामी हैं। ऐसे में इस साल 2023 केतु के प्रभाव के कारण कुछ अशुभ घटनाएं देखने को मिलेंगी। ऐसे में सावधानी बरतने की जरूरत है। वहीं, कुछ आसान उपाय करने से इस पापी ग्रह से बचने में मदद मिलेगी।

केतु बीज मंत्र
कोयले के 8 टुकड़े आठ मंगलवार तक नदी या बहते पानी में प्रवाहित करें। इससे केतु की बाधा दूर होगी और घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी। वहीं, केतु के बीज मंत्र ॐ स्रां स्रीं स्रौं सः केतवे नमः का रोजान जप करें। इससे केतु के अशुभ प्रभाव से छुटकारा मिलेगा।

कुत्ते को रोटी
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कालिया नाग पर कृष्ण के नृत्य करती तस्वीर के सामने ‘ॐ नमो : भगवते वासुदेवाय नमः मंत्र का जाप करें। दो रंगों वाले कुत्ते रोटी खिलाएं। केतु के नकारात्मक प्रभाव का असर सेहत पर पड़ता है. ऐसे में बाबा भैरवनाथ की उपासना कर, श्री भैरव चालीसा का पाठ करना सही रहेगा।

दान
गणपति बप्पा सभी तरह के कष्टों को हर लेते हैं। ऐसे में केतु के प्रभाव से बचने के लिए उनकी पूजा करना काफी लाभप्रद रहता है। केतू को शांत करने के लिए आमचूर,नींबू, सप्तधान्य शस्त्र, काला तिल का दान करें।

इसे भी पढ़े   शिवसेना सांसद संजय राउत को राहत,पात्रा चॉल घोटाले में 101 दिन बाद मिली जमानत

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *