रोनाल्डो ने सउदी अरब के जिस क्लब को ज्वाइन किया है उस ‘अल-नास्र’ का मतलब क्या है?

रोनाल्डो ने सउदी अरब के जिस क्लब को ज्वाइन किया है उस ‘अल-नास्र’ का मतलब क्या है?
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने हाल ही में सऊदी अरब के फुटबॉल क्लब को ज्वाइन किया है। ये फुटबॉल इतिहास की सबसे महंगी डील मानी जा रही है। इस डील से क्रिस्टियानो रोनाल्डो को लगभग 1800 करोड़ मिले हैं। इस क्लब से जुड़ने से पहले रोनाल्डो इंग्लैंड के मैनचेस्टर यूनाइटेड से जुड़े हुए थे। हालांकि नए क्लब से जुड़ने के बाद से रोनाल्डो की आलोचना भी की जा रही है।

अगर सऊदी अरब के फुटबॉल क्लब अल-नस्र एफसी के बारें में बात करें तो इसके मालिक शेख राशिद बिन हमदान अल मकतूम हैं। जब से क्रिस्टियानो रोनाल्डो इस क्लब से जुड़े हैं, तब से ये क्लब भी बहुत चर्चा में है। इस क्लब के नाम को लेकर भी लोगों में दिलचस्पी देखी गई है। अल-नस्र एक एरेबित शब्द है जिसका मतलब होता है जीत यानी विक्ट्री।

2025 तक के लिए अल-नस्र के साथ डील
पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो 37 साल के हो चुके हैं। उन्होंने अल-नस्र के साथ जून 2025 तक के लिए डील की है। इसका मतलब है कि अगले 40 साल के होने तक वह प्रोफेशनल फुटबॉल खेलते रहेंगे। हालांकि,ऐसा भी माना जा रहा है कि ये उनके करियर की आखिरी डील साबित हो सकती है। अल-नस्र ने अब तक 9 दफा सऊदी अरब लीग जीत चुकी है। अल-नस्र आखिरी बार 2019 में चैंपियन बना था।

रोनाल्डो से क्लब से जुड़ने के बाद
सऊदी अरब के क्लब अल-नस्र से जुड़ने के बाद क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कहा कि एक दूसरे देश में एक नई फुटबॉल लीग में खेलने के लिए वह बेताब हैं। जिस तरह से अल-नस्र ऑपरेट किया जा रहा, उसका विज़न बहुत प्रेरित करने वाला है। हम सब साथ मिलकर टीम को बड़ी सफलता दिला सकते हैं।

इसे भी पढ़े   घाटों पर लगेगी जी-20 देशों की लोगोयुक्त आकर्षक छतरी, 17 से 19 अप्रैल तक का ये है शेड्यूल

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *