मोदी के रोड शो में उमड़े लाखों समर्थक 

मोदी के रोड शो में उमड़े लाखों समर्थक 
ख़बर को शेयर करे

अपने सांसद को देखने व समर्थन करने के लिए उमड़े काशी के लोग

लंका से विश्वनाथ मंदिर तक 10 लाख की भीड़ का दावा

रोडशो की सफलता से भाजपा कार्यकर्ताओं में प्रसन्नता 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, योगी आदित्यनाथ और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी एक रथ पर थे सवार

वाराणसी,जनवार्ता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो वाराणसी में लक्खा मेला की तरह हुआ। लंका से काशी विश्वनाथ मंदिर तक लाखों की भीड़ उनके समर्थक ढोल नगाड़ों की थाप हर हर महादेव , गुलाब की पंखुड़ियां से स्वागत,के बीच सड़कों पर उमड़ आए।

प्रधानमंत्री की एक झलक पाने के लिए समर्थकों में होड़ लगी थी।प्रधानमंत्री एक विशेष रथ पर सवार थे जिस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी को स्थान मिला था। रोड शो के सफल आयोजन के लिए भाजपा के कार्यकर्ता लगभग 15 दिन पूर्व से ही घर-घर न्योता बांट रहे थे। उसका परिणाम भी दिखा और लगभग सभी क्षेत्रों से सभी विधानसभाओं से लोग रोड शो में भाग लेने आए। लंका चौराहे पर मालवीय प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ ही रोड शो प्रारंभ हुआ जो 80 भदैनी, सोनारपुर, मदनपुर, गोदौलिया होते हुए विश्वनाथ मंदिर तक गया।

रोड शो में हजारों कार्यकर्ता प्रधानमंत्री के साथ चल रहे थे। काफी तादाद में महिलाएं भी मौजूद थी। अलग-अलग स्थान पर गुलाब की पंखुड़ियां से प्रधानमंत्री का स्वागत किया गया। गोदौलिया चौराहे पर नगाड़े बजाने वाले बच्चे आकर्षण का केंद्र बने प्रधानमंत्री अपने हाथ में कमल के फूल का निशान लेकर लोगों को दिखाते चल रहे थे। सुरक्षा के भी कड़े प्रबंध किए गए थे। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं और जिला प्रशासन ने अपने-अपने स्तर से तैयारी की थी ।

इसे भी पढ़े   पहली बार शेयर बाजार 5 लाख करोड़ डॉलर के पार,चुनावी नतीजों से पहले BSE लिस्टेड कंपनियों के शेयर ने मचाया धमाल

सुरक्षा में सीआईएसएफ,आरपीएफ, सीआरपीएफ आरपीएफ, एसपीजी, एनडीआरएफ ,स्थानीय पुलिस के जवान तैनात किए गए थे। प्रधानमंत्री के रथ के आसपास किसी को फटकने नहीं दिया जा रहा था। बैरिकेडिंग के अंदर से ही लोग प्रधानमंत्री का दीदार कर रहे थे।इस दौरान मोबाइल से वीडियो और फोटो खींचने वालों की भी संख्या बहुत आयत थी। रोड शो में शामिल डीजे की तेज आवाज से आसपास मौजूद लोग कुछ असहज नजर आए।मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र मदनपुरा में भी प्रधानमंत्री को देखने के लिए मुस्लिम बंधुओं में उत्सुकता दिखी।भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के सदस्यों ने वहां स्वागत किया। दावा किया जा रहा है कि रोड शो में 10 लाख से अधिक लोगों ने भाग लिया।

रोड शो की सफलता से भाजपा के नेताओं व कार्यकर्ताओं में काफी प्रसन्नता व्याप्त है उनका दावा है कि प्रधानमंत्री इस बार रिकार्ड मतों से विजई होंगे वाराणसी में उनके टक्कर में सभी प्रत्याशियों की जमानत जप्त होगी। वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री के रोड शो की वजह से तमाम लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। पर्यटकों को बैरिकेडिंग में रास्ता रोके जाने से विश्वनाथ मंदिर में दर्शन व गंगा आरती देखना में दिक्कत आई। इसके अतिरिक्त स्थानीय व्यापारियों के भी व्यवसाय प्रभावित हुए।

दुल्हन की तरह सजाया गया था गोदौलिया चौराहे को: 

प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं ने गोदौलिया चौराहे को दुल्हन की तरह सजा दिया गया था। चौराहे व आसपास के क्षेत्र में भाजपा के झंडे को गुब्बारे कुछ इस अंदाज में लगे थे कि लोगों को आकर्षित कर रहे थे इसके अतिरिक्त चौराहे के चारों ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संबंधित होर्डिंग और बैनर भी लोगों को आकर्षित कर रहे थे इस नजारे को पर्यटक और भाजपा के समर्थक अपने कमरे में कैद करते नजर आए।

इसे भी पढ़े   SSC Vacancy : 11788 पदों पर होगी एमटीएस हवल दार भर्ती

सैकड़ो कुंतल फूल सड़कों पर बिखरे नजर आए :

प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए गुलाब की पंखुड़ियां का प्रबंध बड़ी मात्रा में किया गया था रोड शो में प्रधानमंत्री के ऊपर जिन फूलों को स्वागत के लिए फेंका गया रोड शो गुजरने के बाद वह फूल सड़क पर बिखरे नजर आए।

गोदौलिया चौराहे पर भगदड़ रोकने के लिए कार्यकर्ताओं को रोका :

प्रधानमंत्री के रोड शो में भारी उत्साह लिए कार्यकर्ता गोदौलिया चौराहे पर एकत्रित होने लगी जिससे एक बार की वहां भारी भीड़ अनियंत्रित सी नजर आई उसे नियंत्रित करने के लिए और वहां भीड़ रोकने के लिए पुलिस प्रशासन ने कई बार लोगों को मुख्य चौराहे पर जाने से रोका इसको लेकर कई स्थानों पर तू  तू मैं मैं भी हुई।

गर्मी से त्रस्त दिखे भाजपा नेता:

भाजपा के वरिष्ठ नेता पैदल चलते नजर आए ।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में भाजपा के अनेक नेता ,विधायक ,मंत्री ,पूर्व विधायक पार्टी के कार्यकर्ता पदाधिकारी पैदल चलते नजर आए कई नेता गर्मी के मारे पस्त भी दिखे।

इन नेताओं की रही विशेष उपस्थिति:

इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, मंत्री रविंद्र जायसवाल दयाशंकर मिश्र दयाल विधायक, नीलकंठ तिवारी, सौरभ श्रीवास्तव, डॉक्टर अवधेश सिंह, डॉ सुनील पटेल,भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल, लोकसभा समन्वयक अश्विनी त्यागी, महानगर व जिला प्रभारी अरुण पाठक, एमएलसी व जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, एमएलसी धर्मेंद्र सिंह, एमएलसी अशोक धवन, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, महापौर अशोक कुमार तिवारी, लोकसभा संयोजक सुरेंद्र नारायण सिंह, पूर्व महानगर अध्यक्ष प्रेम प्रकाश कपूर, टी. एस. जोशी, सुधीर मिश्रा, प्रदीप अग्रहरि, पूर्व एमएलसी डॉ शिवनाथ यादव, पूर्व महापौर रामगोपाल मोहले, मृदुला जायसवाल, वैभव कपूर,काशी क्षेत्र के मीडिया प्रभारी नवरत्न राठी,पूर्व उपमहापौर रतन सिंह, संजय राय,पवन सिंह आदि उपस्थित थे।

इसे भी पढ़े   हद से ज्यादा छोटे कपड़ों में बदन दिखाती हैं Janhvi Kapoor,उप्स मोमेंट की आ चुकी नौबत

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *