महिंद्रा ने 1.1 लाख से ज्यादा XUV700 और XUV400 के लिए जारी किया रीकॉल,कहीं…

महिंद्रा ने 1.1 लाख से ज्यादा XUV700 और XUV400 के लिए जारी किया रीकॉल,कहीं…
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। महिंद्रा ने हाल ही में केप टाउन,साउथ अफ्रीका में अपनी भविष्य में लॉन्च की जाने वाली गाड़ियों से पर्दा हटाया था,जिनमें थार.ई, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने,अपनी एक्सयूवी700 और एक्सयूवी400 गाड़ियों के इंजन बे के वायरिंग लूम में संभावित घर्षण के चलते वायर के कट होने की आशंका जाहिर की है। जिसके लिए कंपनी दोनों गाड़ियों के कुल 1.1 यूनिट्स का इंस्पेक्शन कर,जिन गाड़ियों में कमी पायी जाएगी, उसे ठीक करेगी। जोकि फ्री ऑफ कॉस्ट होगी। ग्राहकों से इसके लिए कोई चार्ज नहीं लिया जायेगा।

रीकॉल के मुताबिक, महिंद्रा एक्सयूवी700 के 8 जून 2021 से 28 जून 2023 के बीच बनाएग गए 1,08,306 यूनिट में इस गड़बड़ी की संभावना है।

इसके अलावा 16 फरवरी 2023 से लेकर,5 जून 2023 के बीच बने इलेक्ट्रिक एक्सयूवी400 के 3,560 यूनिट्स भी इस इस रीकॉल का हिस्सा हैं। कंपनी की तरफ से इन गाड़ियों में ब्रेक पोटेंशियोमीटर मीटर में देखी गयी कुछ गड़बड़ी का इंस्पेक्शन कर,गड़बड़ी होने पर उसे ठीक करेगी। इसके लिए गाड़ियों के मालिकों से कंपनी की तरफ से व्यक्तिगत तौर पर संपर्क किया जायेगा।

महिंद्रा ने हाल ही में केप टाउन साउथ अफ्रीका में अपनी भविष्य में लॉन्च की जाने वाली गाड़ियों से पर्दा हटाया था,जिनमें थार.ई, महिंद्रा स्कार्पियो बेस्ड पिकअप ट्रक के साथ साथ, कंपनी ने अपने नई रेंज के ट्रैक्टर्स को भी पेश किया था। इसके अलावा कंपनी ने ब्रांड नये लोगो को भी दिखाया। जिसका यूज कंपनी अपनी आने वाली नई फूली इलेक्ट्रिक एसयूवी (इलेक्ट्रिक) में करेगी।

एक्सयूवी700 महिंद्रा के पोर्टफोलियो में शामिल फ्लैगशिप एसयूवी है, जिसकी बिक्री कम्पनी 14.01 लाख रुपए एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर करती है। जोकि इसके टॉप मॉडल पर जाने पर 26.18 लाख रुपए तक है। तो वहीं दूसरी तरफ एक्सयूवी400 कंपनी की फ़िलहाल इकलौती इलेक्ट्रिक एसयूवी है, जिसे कंपनी भारतीय बाजार में बेचती है।

इसे भी पढ़े   बाहर रोती रही बच्ची,अंदर मां-बाप ने दी जान:4 साल पहले हुई थी शादी

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *