‘इंडिया’ गठबंधन में होने वाली है मायावती की एंट्री? मची खलबली

‘इंडिया’ गठबंधन में होने वाली है मायावती की एंट्री? मची खलबली
ख़बर को शेयर करे

लखनऊ। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियां अपनी कमर कसते नजर आ रही हैं। बीजेपी को हराने के लिए एक ओर विपक्षी पार्टियों ने एक होकर INDIA गठबंधन बनाया है। वहीं उत्तर प्रदेश की बड़ी पार्टी बहुजन समाज पार्टी को लेकर इंडिया गठबंधन अभी भी असमंजस में नजर आ रहा है। दरअसल उत्तर प्रदेश में एक ओर कांग्रेस इंडिया गठबंधन में बसपा को लाने की कोशिश करते दिख रही है. तो दूसरी ओर समाजवादी पार्टी इस पर खुल कर बोलने से कतरा रही है।

लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी को हराने के लिए भले ही 26 विपक्षी पार्टियों ने गठबंधन कर लिया है। वहीं लोकसभा की सबसे ज्यादा सीटों वाले प्रदेश में गठबंधन के नेता एक बड़ी पार्टी को लेकर असमंजस में बने हुए हैं। दरअसल उत्तर प्रदेश में जहां कई बड़ी पार्टियां एकजुट होकर बीजेपी के खिलाफ लोकसभा चुनाव में उतरने का मन बना रही हैं। वहीं बसपा को लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है।

मायावती से संपर्क कर रही कांग्रेस
उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष अजय राय का कहना है कि वह लगातार मायावती से संपर्क कर बसपा को इंडिया गठबंधन में शामिल करने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं प्रदेश में इंडिया गठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी समाजवादी पार्टी इस पर स्पष्ट नजर नहीं है रही है। हाल ही में एक सम्मेलन के दौरान समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव ने मायावती से जुड़े सवाल पर बोलते हुए कहा कि वह बीजेपी से दूरियां नहीं बना पा रही हैं।

इसे भी पढ़े   सड़क हादसे की जानकारी पुलिस को देने पर क्या कम मिलेगी सजा?क्या है प्रावधान

बहनजी से नहीं हुई बात-रामगोपाल
वहीं सपा के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव ने मायावती को इंडिया गठबंधन में शामिल किए जाने के सवाल पर बोलते हुए कहा कि ‘अब पता नहीं कि बहनजी से किसी की बात हुई या नहीं हुई है।’ इसके साथ ही समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव भी मायावती को इंडिया गठबंधन में शामिल किए जाने पर कोई प्रयत्न करते नजर नहीं आ रहे हैं। फिलहाल बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती भी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई हैं। उन्होंने आज एक बड़ी बैठक बुलाई है, जिसमें पार्टी के तमाम पदाधिकारी शामिल होंगे।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *