Wednesday, September 28, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंभीड़ ने बच्चा चोर होने के शक में 4 साधुओं को बेरहमी...

भीड़ ने बच्चा चोर होने के शक में 4 साधुओं को बेरहमी से पीटा;कार्रवाई का आश्वासन

Updated on 14/September/2022 4:46:41 PM

मुम्बई। महाराष्ट्र से एक ऐसी घटना सामने आई है जिसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल मंगलवार को सांगली जिले में भीड़ ने बच्चा चोर समझकर चार साधुओं की बेरहमी से पिटाई कर दी। घटना में जान-माल की क्षति तो नहीं हुई लेकिन सभी साधु गंभीर रूप से घायल हो गए। बरहाल सूचना मिलते ही पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति संभाला और साधुओं को पास के अस्पताल में इलाज के लिए ले गए।

बता दें, ये विवाद तब खड़ा हुआ जब यूपी के चार साधु एक कार में कर्नाटक के बीजापुर से मंदिर शहर पंढरपुर की ओर जा रहे थे। सोमवार को वे जाट तहसील के लवंगा गांव के एक मंदिर में रुके। मंगलवार को अपनी यात्रा फिर से शुरू करते हुए, उन्होंने एक बच्चे से रास्ता पूछा। इससे कुछ स्थानीय लोगों को संदेह हुआ कि वे सभी बच्चों का अपहरण करने वाले आपराधिक गिरोह का हिस्सा थे।

बीते कुछ दिनों से मुंबई में बच्चा चोर गिरोह के सक्रिय होने की बात सामने आई है। इस खबर से लोगों में बच्चों की किडनैपिंग का भय बैठ गया है, जिसके कारण भीड़ ने साधुओं को पहचानने में गलती कर दी। बता दें, जब साधुओं ने बच्चे से रास्ता पूछा तो आसपास के लोग वहां पहुंच गए। दोनों पक्ष एक दूसरे की भाषा नहीं समझ पाए जिसकी वजह से गरमागर्मी हो गई। मामला यहीं नहीं रुका लोगों ने पहले साधुओं को सफेद SUV से खींचकर बाहर निकाला और बेरहमी से उनकी पिटाई कर दी।

भीड़ ने साधुओं को बेल्ट और छड़ी से खूब पीटा जिसकी वजह से चारों साधु बेरहमी से पीटा। इसके बाद पुलिस वहां पहुंची और साधुओं को पास के अस्पताल में भर्ती कराया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “भीड़ और साधुओं के बीच बहस बढ़ गई और साधुओं को स्थानीय लोगों ने लाठियों से पीटा। पुलिस की एक टीम ने मामले की जांच की और बाद में पता चला कि साधु वास्तव में उत्तर प्रदेश के एक ‘अखाड़े’ के सदस्य थे।”

बरहाल मामले का वीडियो वायरल होने के बाद भी कोई प्रथमिकी दर्ज नहीं की गई है। सांगली के एसपी दीक्षित गेदाम ने कहा, “हमें कोई शिकायत / औपचारिक रिपोर्ट नहीं मिली है, लेकिन वायरल वीडियो और तथ्यों की पुष्टि कर रहे हैं। आवश्यक कार्रवाई की जानी है।”

चार साधुओं की बेरहमी से पिटाई पर भड़की भाजपा
भाजपा नेता राम कदम ने महाराष्ट्र में साधुओं पर क्रूर हमले की निंदा की और आश्वासन दिया कि दोषियों को दंडित किया जाएगा। इससे पहले पालघर में भी साधुओं के साथ लिंचिंग कर उनकी जान ले ली गई थी। इसका जिक्र करते हुए भाजपा नेता ने तत्कालीन उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली एमवीए सरकार को निष्क्रियता के लिए फटकार लगाई और दावा किया कि पीड़ितों को इस बार नई सरकार के तहत न्याय मिलेगा।

भाजपा नेता रामकदम ने ट्विटर पर लिखा, “सांगली मे साधू संतो के साथ जो दुर्व्यवहार हुआ उसकी हम कड़ी से कड़ी निंदा और आलोचना करते हैं। लेकिन इसके साथ ही महाराष्ट्र तथा देश के लोगों को आश्वस्थ करना चाहते हैं कि जिस प्रकार से पालघर साधू हत्याकांड में फेसबुक लाइव मुख्यमंत्री और उनकी तत्कालीन सरकार ने उनके साथ अन्याय और छलावा किया, वह छलावा या अन्याय इस वर्तमान सरकार में नहीं होगा। सभी साधू-संत हमारे लिए श्रद्धेय हैं। उनके साथ न्याय होगा और जो दोषी है उनको कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। यही बदली हुई नई सरकार और पुरानी हिंदूविरोधी सरकार दोनों के बीच फर्क है।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img