मुकेश अंबानी अमीरों की लिस्ट में फिसले,गौतम अडानी 100 अरब डॉलर क्लब में शामिल

मुकेश अंबानी अमीरों की लिस्ट में फिसले,गौतम अडानी 100 अरब डॉलर क्लब में शामिल
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। भारत और एशिया के सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी दुनिया के अमीरों की लिस्ट में एक पायदान फिसल गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन की नेटवर्थ में बुधवार को 37 करोड़ डॉलर की तेजी आई। इससे अंबानी की नेटवर्थ 108 अरब डॉलर रह गई है और वह दुनिया के अमीरों की लिस्ट में एक स्थान फिसलकर 12वें नंबर पर पहुंच गए हैं। इस साल उनकी नेटवर्थ में 12 अरब डॉलर की तेजी आई है। अमेरिका के माइकल डेल अब उनसे आगे निकल गए हैं। डेल की नेटवर्थ में बुधवार को 6.76 अरब डॉलर की उछाल आई और वह दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 11वें नंबर पर पहुंच गए। इस साल उनकी नेटवर्थ में 34.6 अरब डॉलर की तेजी आई है।

डेल इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अमीरों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा प्लेटफॉर्म्स के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने इस साल सबसे ज्यादा 43.1 अरब डॉलर कमाए हैं। उसके बाद एनवीडिया के फाउंडर और सीईओ जेनसन हुआंग का नंबर है जिनकी नेटवर्थ इस साल 39.3 अरब डॉलर बढ़ चुकी है। फ्रांस के बर्नार्ड अरनॉल्ट 222 अरब डॉलर की नेटवर्थ दुनिया के सबसे बड़े रईस हैं। जेफ बेजोस (208 अरब डॉलर) दूसरे और एलन मस्क (187 अरब डॉलर) तीसरे नंबर पर है। जकरबर्ग 171 अरब डॉलर के साथ इस लिस्ट में चौथे नंबर पर है। बिल गेट्स (154 अरब डॉलर) पांचवें, लैरी पेज (153 अरब डॉलर) छठे, स्टीव बालमर (146 अरब डॉलर) सातवें, सर्गेई ब्रिन (145 अरब डॉलर) आठवें, वॉरेन बफे (136 अरब डॉलर) नौवें और लैरी एलिसन (136 अरब डॉलर) दसवें नंबर पर हैं।

इसे भी पढ़े   नई जीप रैंगलर लॉन्च,67।65 लाख से शुरू कीमत; ADAS के कई फीचर मिले

गौतम अडानी की नेटवर्थ
इस बीच अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी 100 अरब डॉलर क्लब में शामिल हो गए हैं। बुधवार को उनकी नेटवर्थ में 1.14 अरब डॉलर की तेजी आई। इस साल उनकी नेटवर्थ में 15.9 अरब डॉलर की तेजी आई है। अडानी दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 15वें नंबर पर हैं। इस साल सबसे ज्यादा नेटवर्थ गंवाने के मामले में एलन मस्क सबसे आगे हैं। बुधवार को उनकी नेटवर्थ में 2.55 अरब डॉलर की गिरावट आई। इस साल वह अब तक 41.8 अरब डॉलर गंवा चुके हैं। मस्क टॉप 20 रईसों में नेटवर्थ गंवाने वाले अकेले शख्स हैं।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *