कांकेर और सुकमा में सुरक्षाकर्मियों पर नक्सलियों ने की फायरिंग,जवान घायल

कांकेर और सुकमा में सुरक्षाकर्मियों पर नक्सलियों ने की फायरिंग,जवान घायल
ख़बर को शेयर करे

छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के बांदे थाना क्षेत्र में नक्सलियों और बीएसएफ और डीआरजी की टीम के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। घटना स्थल से AK47 बरामद किए गए हैं। इलाके में खोज अभियान जारी है। छत्तीसगढ़ पुलिस ने कहा कि कुछ नक्सलियों के घायल होने या मारे जाने की संभावना है। कांकेर के एसपी दिव्यांग पटेल ने मुठभेड़ की पुष्टि की है। कांकेर में नक्सलियों ने गोलीबारी में एक-47 राइफल का भी इस्तेमाल किया है। फिलहाल इलाके में सर्च अभियान जारी है।

कांकेर की यह घटना बांदे थाना क्षेत्र के मतदान केंद्रों के आसपास उस वक्त हुई है जब सुरक्षाकर्मियों की टीम एरिया डोमिनेशन पर निकली थी। सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ दोपहर 1 बजे के करीब हुई है।

उधर, सुकमा और नारायणपुर में भी नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ की खबर है। सुकमा में कुछ जवान घायल भी हुए हैं। दूसरी तरफ सुकमा के ताड़मेटला और दुलेट के बीच सीआरपीएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। कोबरा 206 के जवानों के साथ मुठभेड़ हो रही है। मीनपा में पोलिंग पार्टी को सुरक्षा देने के लिए जंगलों में जवान तैनात थे। यह मुठभेड़ करीब 20 मिनट चली। बताया जा रहा है कि घटना में कुछ जवान घायल हुए हैं।

एसटीएफ से डरकर भागे नक्सली
जिला नारायणपुर के थाना ओरछा के तादुर के जंगल में एसटीएफ और माओवादियों के बीच भी मुठभेड़ हुई। एसटीएफ को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की आड़ लेकर भाग गए। सभी जवान सुरक्षित हैं और एरिया में सर्च जारी है। उधर,नारायणपुर के गुदड़ी मतदान केंद्र में 16% मतदान हो चुका है।

इसे भी पढ़े   नोएडा में लोन दिलाने के नाम पर ठग गिरोह का खुलासा,कैसे लोगों को लगाया जाता था चूना

12 नक्सल प्रभावित सीटों पर हो रहा है मतदान
बता दें कि छत्तीसगढ़ में पहले चरण में 20 सीटों पर चुनाव हो रहा है जिसमें बस्तर संभाग की 12 सीटें भी हैं जो नक्सल प्रभावित हैं। नक्सलियों के हमले की आशंका को देखते हुए पोलिंग पार्टी को मतदान केंद्र तक पहुंचाने के लिए वायु सेना के MI17 हेलिकॉप्टर का भी इस्तेमाल किया गया है और संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती भी की गई है। छत्तीसगढ़ में अगले चरण का मतदान 17 नवंबर को कराया जाएगा।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *