भतीजे ने अपने 100 साल की बुआ से किया फ्रॉड,सादे कागजात पर साइन करा करोड़ों की संपत्ति कराई अपने नाम

भतीजे ने अपने 100 साल की बुआ से किया फ्रॉड,सादे कागजात पर साइन करा करोड़ों की संपत्ति कराई अपने नाम

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है जहां अपनी 100 वर्षीय बुआ के साथ भतीजे ने ही फ्रॉड कर डाला और उसकी करोड़ों की संपत्ति अपने नाम करा ली, पीड़िता द्वारा एसएसपी से शिकायत करने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गोरखपुर के बांसगांव थाना क्षेत्र के हरनही की रहने वाली 100 वर्षीय कौशल्या सिंह के पति की मृत्यु हो चुकी है, उनकी कोई संतान नहीं है। गोद ली हुई बेटी की संतान रामकली के नाम उन्होंने अपनी वसीयत कर रखी है। कुछ दिनों पहले एक दुर्घटना में उनका पैर फैक्चर हो गया एक दिन उन्हें देखने उनके घर उनका एक भतीजा अमन सिंह पहुंचा।

उस वक्त रामकली घर पर नहीं थी, अमन दवा कराने के नाम पर बुआ को अपने साथ लेकर डॉक्टर के यहां निकला। लेकिन डॉक्टर के पास न ले जाकर उन्हें तहसील ले आया। और डॉक्टर से मिलने के पहले उसने बताया कि कुछ कागज पर साइन करने होंगे। धोखे से अमन ने अपनी बुआ से सादे कागजात पर साइन करा लिए और उनका मकान एवं कई बीघा जमीन सहित करोड़ों की संपत्ति अपने नाम करा ली।

कुछ दिन बाद अमन ने कौशल्या देवी के खाते पर 2 लाख रुपए भी डाल दिए, डाक खाने से जब इसकी जानकारी कौशल्या देवी की हुई तो वह आश्चर्य चकित रह गई कि यह कैसा पैसा उनके खाते पर आया है। उन्होंने इसकी जानकारी की तो पता चला भतीजे अमन ने ये पैसे उसके खाते पर भेजे हैं। जब उन्होंने इस बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला कि सारी प्रॉपर्टी अमन ने अपने नाम धोखे से करा ली है।

इसे भी पढ़े   अमेरिका में जन्मे जुड़वां बच्चे लेकर मुंबई लौटीं ईशा अंबानी,300 किलो सोने का होगा दान

इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस थाने में की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई तो अंत में थक हार कर शुक्रवार को डीएम कृष्णा करुणेश और एसएसपी गौरव ग्रोवर से मिलकर शिकायत दर्ज कराई गई। डीएम के निर्देश पर बांसगांव पुलिस ने अमन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

थाना प्रभारी बांसगांव ने बताया कि मामला 23 सितंबर 2023 का है, अमन जो कौशल्या सिंह का मुंह बोला भतीजा है। आरोप है कि उसने सादे कागजात पर धोखे से दस्तखत करा कर मकान और तीन बीघा जमीन अपने और राजपति के नाम से बैनामा करा ली है। अमन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *