BJP की बंपर जीत पचा नहीं पा रहा विपक्ष,कांग्रेस ने अलापा था EVM राग तो मायावती बोलीं…

BJP की बंपर जीत पचा नहीं पा रहा विपक्ष,कांग्रेस ने अलापा था EVM राग तो मायावती बोलीं…

नई दिल्ली। 4 राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं। राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड जीत मिली है। वहीं तेलंगाना में कांग्रेस पहली बार सत्ता में आई है। बहुजन समाजवादी पार्टी को सभी राज्यों में करारी हार का सामना करना पड़ा है।

4 राज्यों के विधानसभा चुनावों के परिणामों को बीएसपी प्रमुख मायावती पचा नहीं पा रही है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “देश के चार राज्यों में अभी हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव के आए परिणाम एक पार्टी के पक्ष में एकतरफा होने से सभी लोगों का शंकित, अचंभित व चिन्तित होना स्वाभाविक, क्योंकि चुनाव के पूरे माहौल को देखते हुए ऐसा विचित्र परिणाम लोगों के गले के नीचे उतर पाना बहुत मुश्किल।

उन्होंने आगे लिखा, पूरे चुनाव के दौरान माहौल एकदम अलग व कांटे के संघर्ष जैसा दिलचस्प, किन्तु चुनाव परिणाम उससे बिल्कुल अलग होकर पूरी तरह से एकतरफा हो जाना, यह ऐसा रहस्यात्मक मामला है जिसपर गंभीर चिन्तन व उसका समाधान जरूरी। लोगों की नब्ज पहचानने में भयंकर ’भूल-चूक’ चुनावी चर्चा का नया विषय है।

उन्होंने लिखा कि बीएसपी के सभी लोगों ने पूरे तन, मन, धन व दमदारी के साथ यह चुनाव लड़ा, जिससे माहौल में नई जान आई। लेकिन उन्हें ऐसे अजूबे परिणाम से निराश कतई भी नहीं होना है बल्कि बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के जीवन संघर्षों से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ने का प्रयास करते रहना है।

10 दिसंबर को पार्टी की लखनऊ में बैठक
इस चुनावी परिणाम के संदर्भ में जमीनी रिपोर्ट लेकर आगे लोकसभा चुनाव की नए सिरे से तैयारी पर विचार-विमर्श के लिए पार्टी की आल इण्डिया की बैठक 10 दिसम्बर को लखनऊ में आहुत की जाएगी। चुनाव परिणाम से विचलित हुए बिना अम्बेडकरवादी मूवमेन्ट आगे बढ़ने का हिम्मत कभी भी नहीं हारेगा।

इसे भी पढ़े   विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. ने मायावती से किया संपर्क,BSP ने रखी 40 सीटों की शर्त

कांग्रेस ने EVM पर फोड़ा हार का ठीकरा
राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में बीजेपी सरकार बनाने जा रही है। ऐसे में कांग्रेस की तरफ से अब हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ा जा रहा है। कांग्रेस नेता उदित राज ने ईवीएम पर सवाल उठाते हुए कहा कि कुछ तो जरूर हुआ है। एक ट्वीट में उदित राज ने लिखा, “जरूर ईवीएम में कुछ हुआ है वर्ना ऐसे नतीजे की उम्मीद नही थी।”

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *