भुखमरी की कगार पर पाकिस्तान…आटे की किल्लत ने बढ़ाई परेशानी..बेहाल हैं आम लोग

भुखमरी की कगार पर पाकिस्तान…आटे की किल्लत ने बढ़ाई परेशानी..बेहाल हैं आम लोग

इस्लामाबाद | पाकिस्तान (Pakistan) में महंगाई चरम पर है। आटा और दाल जैसी बुनियादी चीजें भी खरीदना आम लोगों के मुश्किल होता जा रहा है। आटे की किल्लत ने आम लोगों की परेशानी बढ़ा दी है और सरकार से मदद की आस लगाए लोग मायूस हैं। अनाज की कालाबाजारी बढ़ गई है। रोजमर्रा की चीजों को पाने के लिए संघर्ष देखने को मिल रहा है।

आटे के लिए दिख रही हैं लंबी कतारें
आटे के लिए लोगों की लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। खाद्य संकट और महंगाई से जूझ रहे पाकिस्तान के कई वीडियो सोशल मीडिया खूब वायरल हो रहे हैं, जिसमें आटे किए लोग छीनाझपटी तक करते हुए नजर आ रहे हैं। इस संकट के दौर में बच्चों तक को खाना नहीं मिल रहा है। लोक हुकूमत से नाराज हैं और महंगाई से परेशान।

सरकार है जिम्मेदार

गौरतलब है कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में खाद्य वस्तुओं की भारी कमी देखने को मिल रही है। यहां दंगे जैसे हालात बन रहे हैं। बाग और मुजफ्फराबाद सहित कई क्षेत्रों को आटे की भारी कमी का सामना करना पड़ रहा है। लोग इस्लामाबाद और पीओके सरकार को खाने की भारी कमी के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

आसमान छू रही हैं कीमतें
हालात ऐसे हैं कि एक ओर जहां सब्सिडी वाले गेहूं की सरकारी आपूर्ति लगभग पूरी तरह से बंद हो गई है, वहीं दूसरी ओर अन्य आवश्यक वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे हैं। निराशाजनक हालात ने अराजकता की स्थिति पैदा कर दी है। पिछले कुछ दिनों में इस क्षेत्र में लोगों के बीच झड़पें भी देखी गई हैं। स्थानीय लोगों ने इस स्थिति के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

इसे भी पढ़े   जावेद अख्तर के मुंबई बम ब्लास्ट के बयान पर पाकिस्तानियों का ऐसा था रिएक्शन

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *