ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान की इंटरनेशनल बेइज्जती,खिलाड़ियों का हाल देख PCB हुआ शर्मसार

ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान की इंटरनेशनल बेइज्जती,खिलाड़ियों का हाल देख PCB हुआ शर्मसार

ऑस्ट्रेलिया। क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट वर्ल्ड कप में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम सब कुछ भूलकर आगे बढ़ने की कोशिश कर ही रही थी कि उसे फिर बदनामी का सामना करना पड़ा है। इस बार बिना खेले ही पाकिस्तान टीम की इंटरनेशनल बेइज्जती हो गई है। अपने खिलाड़ियों का हाल देख पाकिस्तान क्रिकेट बोर्डभी शर्मसार हो गया है।

PCB हुआ शर्मसार
भारत की मेजबानी में खेले गए 2023 वनडे वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम में बड़ा फेरबदल दिखाई दिया है। कप्तान समेत पूरी टीम बदल दी गई है। बाबर आजम के तीनों फॉर्मेट्स (वनडे, T20,टेस्ट) से कप्तानी छोड़ने के बाद शान मसूद को टेस्ट की कमान सौंपी गई है, जबकि शाहीन अफरीदी को T20 का कप्तान बनाया गया है, हालांकि वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान का पहला असाइनमेंट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज है, जिसके लिए पाकिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है, लेकिन यहां पहुंचते ही पाकिस्तानी टीम को शर्मसार होना पड़ा है।

सिडनी एयरपोर्ट पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों की फजीहत
पाकिस्तान क्रिकेट टीम शुक्रवार, 1 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के सिडनी पहुंची। एयरपोर्ट पहुंचने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को उस समय मुश्किल का सामना करना पड़ा, जब उन्हें एंबेसी से लेने कोई नहीं पहुंचा। न ही स्थानीय क्रिकेट बोर्ड से कोई अधिकारी यहां पहुंचा। ऐसे में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को खुद ही ट्रक में अपना सामान लोड करना पड़ा। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और पाकिस्तान टीम की घनघोर बेइज्जती हो रही है।

दरअसल आमतौर जब भी कोई क्रिकेट टीम विदेशी दौरे पर जाती है तो वहां की एंबेसी से एक प्रतिनिधिमंडल उसे लेने पहुंचता है, लेकिन पाकिस्तान की एंबेसी से ऑस्ट्रेलिया में खिलाड़ियों को रिसीव करने कोई भी नहीं पहुंचा। इतना ही नहीं खिलाड़ियों के लिए कोई बस भी उपलब्ध नहीं थी और फिर मजबूरन पाकिस्तानी खिलाड़ियों को खुद ही अपना सामान ट्रक पर लादना पड़ा। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो और तस्वीरों में पाकिस्तान टीम के दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ट्रक पर चढ़कर सामान लोड करते नजर आ रहे हैं। इस पूरे मामले को लेकर PCB भी काफी गुस्से में हैं।

इसे भी पढ़े   निवेशकों का भरोसा जीतने के लिए अमेरिका-यूरोप में होगा अडानी समूह का फिक्स्ड इनकम इंवेस्टर्स रोडशो

शान मसूद की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम 14 दिसंबर को पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहल टेस्ट मैच खेलेगी। इसके बाद 26 दिसंबर को मेलबर्न में दूसरा, जबकि 3 जनवरी से सिडनी में तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा।

शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, फहीम अशरफ, हसन अली, इमाम-उल-हक, खुर्रम शहजाद, मीर हमजा, मोहम्मद वसीम जूनियर, नोमान अली, सईम अयूब, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), सऊद शकील, शाहीन शाह अफरीदी।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *