Sunday, August 14, 2022
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़PM ने बदली अपनी ट्विटर प्रोफाइल,'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत लगाई...

PM ने बदली अपनी ट्विटर प्रोफाइल,’हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत लगाई ‘तिरंगे’ की तस्वीर

Updated on 02/August/2022 7:23:22 PM

नई दिल्ली। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की आजादी के 75 वें वर्ष को चिह्नित करने के लिए ‘ हर घर तिरंगा ‘अभियान के तहत ट्विटर पर अपनी प्रोफ़ाइल बदल ली है। प्रधानमंत्री ने अपनी तस्वीर की जगह प्रोफाइल में तिरंगा की तस्वीर लगाई है। ‘हर घर तिरंगा ‘अभियान 13 अगस्त से 15 अगस्त तक आयोजित होने वाली है। इससे पहले, प्रधान मंत्री ने देश के नागरिकों से भी 2 अगस्त से 15 अगस्त के बीच सोशल मीडिया अकाउंट्स पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर के रूप में ‘तिरंगा’ का उपयोग करने का आग्रह किया।

पीएम मोदी ने बदली ट्विटर की DP
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘ मन की बात ‘ के 91 वें संस्करण को संबोधित किया और भारत के नागरिकों से 13 से 15 अगस्त तक आजादी का अमृत महोत्सव के तहत अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने का आग्रह किया। उन्होंने आगे लोगों से 2 अगस्त से 15 अगस्त के बीच सोशल मीडिया अकाउंट्स पर ‘तिरंगा’ को प्रोफाइल पिक्चर के रूप में इस्तेमाल करने के लिए कहा। साथ ही लोगों से साझा करने के लिए कहा कि उन्होंने इस साल स्वतंत्रता दिवस कैसे मनाया।

पीएम मोदी ने कहा, “आजादी का अमृत महोत्सव के तहत 13 से 15 अगस्त तक एक विशेष आंदोलन -‘हर घर तिरंगा’ का आयोजन किया जा रहा है। आइए हम अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर इस आंदोलन को आगे बढ़ाएं। मैं देश के सभी नागरिकों से आग्रह करता हूं कि 2 अगस्त से 15 अगस्त के बीच सोशल मीडिया अकाउंट्स में ‘तिरंगा’ को प्रोफाइल पिक्चर के रूप में इस्तेमाल करें। प्रिय देशवासियो, आज हमने देश भर में यात्रा के साथ, आजादी के 75 साल पर अपनी चर्चा शुरू की। अगली बार जब हम मिलेंगे, तो हमारी अगली यात्रा की यात्रा 25 साल पहले ही शुरू हो गए होंगे। हम अपने अमृत पर्व के विभिन्न रंगों के बारे में फिर से बात करेंगे। तब तक, मैं आपसे विदा लेता हूं। बहुत-बहुत धन्यवाद !!

आजादी का अमृत महोत्सव भारत सरकार द्वारा स्वतंत्रता के 75 साल और अपने लोगों, संस्कृति और उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास को मनाने और मनाने के लिए शुरू की गई एक पहल है। यह महोत्सव भारत के लोगों को समर्पित है, जिन्होंने न केवल भारत को अपनी विकासवादी यात्रा में लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, बल्कि उनके भीतर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के भारत 2.0 को सक्रिय करने के दृष्टिकोण को सक्षम करने की शक्ति और क्षमता भी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img