संसद को सुचारू रूप से चलाने के लिए एक्टिव मोड में PM Modi, वरिष्ठ नेताओं संग की बैठक

संसद को सुचारू रूप से चलाने के लिए एक्टिव मोड में PM Modi, वरिष्ठ नेताओं संग की बैठक

नई दिल्ली | संसद के बजट सत्र का दूसरे चरण चल रहा है और आज फिर दोनों सदनों में राहुल से माफी की मांग को लेकर हंगामा जारी है। भाजपा नेताओं ने राहुल गांधी से लंदन में भारत की छवि खराब करने को लेकर माफी की मांग की तो कांग्रेस ने अदाणी मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश की। लोकसभा और राज्यसभा, दोनों में राहुल से माफी की मांग की गई। इस बीच लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित कर दी गई है।

पीएम मोदी ने वरिष्ठ नेताओं संग बैठक की
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद को सुचारू रूप से चलाने के लिए आज वरिष्ठ नेताओं संग बैठक की। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी, पीयूष गोयल, नरेंद्र सिंह तोमर, किरेन रिजिजू, अनुराग ठाकुर और नितिन गडकरी सहित शीर्ष मंत्री इस बैठक में मौजूद रहे।

ऑस्कर जीतने पर राज्यसभा में दी गई बधाई
दो भारतीय फिल्मों को ऑस्कर मिलने पर राज्यसभा में बधाई दी गई है। राज्यसभा में जया बच्चन सहित विभिन्न नेताओं ने कहा कि भारतीय फिल्म जगत का नाम इससे रोशन हुआ है।

अधीर रंजन बोले- सरकार सदन चलने से रोक रही
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने आज सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सरकार खुद सदन नहीं चलाना चाहती। ऐसा नजारा कभी नहीं देखा कि सरकार के मंत्रियों ने सदन को ठप करने के लिए हंगामा किया हो। अधीर ने कहा कि राहुल गांधी आखिर माफी क्यों मांगेंगे? उन्होंने कोई गुनाह किया है? माफी तो सरकार के लोगों को मांगनी चाहिए।

रोना धोना बंद करे कांग्रेस
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सदन में हंगामे को लेकर कांग्रेस पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को रोना-धोना बंद कर देश से मांफी मांगनी चाहिए। ठाकुर ने कहा कि आज भारत एक ओर वैश्विक स्तर पर महाशक्ति के रूप में उभर रहा है और भारत G20 की अध्यक्षता कर रहा है। ये सभी चीजें भारत के बढ़ते कदम दिखाती है लेकिन दूसरी ओर राहुल गांधी विदेश में जाकर भारत को अपमानित करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं।

इसे भी पढ़े   DC ने किया बड़ा फेरबदल,पोंटिंग को मिली ये जिम्मेदारी;अगरकर को मिलेगा बड़ा रोल

ठाकुर ने कहा कि एक ओर सदन चल रहा और राहुल दुनियाभर में कहते हैं कि उन्हें बोलने का अवसर नहीं दिया जाता जबकि सदन में उनकी उपस्थिति बहुत कम है।

तृणमूल नेताओं का संसद के बाहर धरना

दूसरी ओर, सदन की कार्यवाही दूसरे दिन शुरू होने से पहले तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने अडानी मुद्दे पर संसद में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरना दिया है। वहीं, आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने विपक्षी नेताओं के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग पर शून्यकाल नोटिस दिया है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *