Tuesday, December 6, 2022
Google search engine
Homeब्रेकिंग न्यूज़नितीश कुमार पर प्रशांत किशोर पर हमला बोला

नितीश कुमार पर प्रशांत किशोर पर हमला बोला

चम्पारण | पूर्व चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर इन दिनों जन सुराज पदयात्रा पर निकले हैं। पश्चिम चंपारण के बाद अब पूर्वी चंपारण में सभाएं कर रहे हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को वे तुरकौलिया प्रखंड के जयसिंह मौजे गांव स्थित गांधी आश्रम में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने सीएम नीतीश पर एक बार फिर से करारा हमला किया है। इस बार शराबबंदी को लेकर उनकी नीति की आलोचना की है। कहा, सीएम नीतीश कुमार इंजीनियर हैं। इसी बुद्धि का उपयोग करते हुए बिहार में शराबबंदी तो करा दी, लेकिन अमेजन व फ्लिपकार्ट की तरह घर-घर होम डिलीवरी शुरू करा दी है। इसकी वजह से राजस्व को हो रहे नुकसान की जानकारी भी उन्होंने दी। प्रशांत किशोर ने बिहार में राजनीतिक विकल्प बनने की 

उन्होंने कहा कि आजकल विश्वभर में लोग अमेजन व फ्लिपकार्ट से घर बैठे खरीदारी करते हैं। उसके लिए उन्हें दुकान पर जाने की आवश्यकता नहीं होती। ठीक वैसे ही बिहार में सीएम नीतीश कुमार ने अपनी इंजीनियरिंग बुद्धि से शराब की दुकान बंद करा दी। इसकी जगह होम डिलीवरी चालू करवा दी है। अब सौ रुपये की शराब 400 रुपये में घर-घर होम डिलीवरी से आ जाती है। इससे बिहार के राजस्व का 20 हजार करोड़ का नुकसान हो रहा है।

प्रशांत किशोर ने कहा महात्मा गांधी से लेकर बाबा साहब अांबेडकर तक सबके सपनों का यह भारत देश है। ‘जनता के सुंदर राज’ का सम्यक रूप है ‘जन सुराज’। उस सपने को एक आकार देने का हमारा प्रयास चल रहा है। आपका प्रतिनिधि आपके बीच से चुनकर आना चाहिए, न किसी नेता या पार्टी से प्रभावित होकर आप उसे वोट दें। इस प्रयास में मैं अकेला नहीं हूं। मेरे साथ 250 से ज्यादा लड़के साथ चल रहे हैं। ये बिहार को आने वाले 10 सालों में कैसे एक विकसित राज्य बनाया जाए, इसका खाका तैयार कर रहे हैं। मैं रोड पर इसलिए नहीं चल रहा हूं कि मुझे किसी ओलंपिक में जाना है, बल्कि इसलिए जा रहा हूं ताकि समाज की मदद से विकास की योजना बनाई जा सके।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img