‘पहले की सरकारों ने North-East के विकास को रोका’,विपक्ष पर PM मोदी का हमला

‘पहले की सरकारों ने North-East के विकास को रोका’,विपक्ष पर PM मोदी का हमला
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखा दी है। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए असम के लोगों को ये सौगात दी है। इस दौरान असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा और केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर भारत के लोगों को बधाई दी और कहा कि आज असम के लोगों के लिए बड़ा दिन है। प्रधानमंत्री ने नॉर्थ ईस्ट का विकास रोकने के लिए विपक्ष पर निशाना भी साधा है।

पीएम मोदी ने वंदे भारत की सौगात देते हुए कहा,”आज असम सहित पूरे नॉर्थ ईस्ट की रेल कनेक्टिविटी के लिए एक बहुत बड़ा दिन है। आज नॉर्थ ईस्ट की कनेक्टिविटी से जुड़े तीन काम एक साथ हो रहे हैं। आज नॉर्थ ईस्ट को अपनी पहली मेड इन इंडिया वंदे भारत एक्सप्रेस मिल रही है। असम और मेघालय के लगभग सवा चार सौ किमी। रेलवे ट्रैक पर बिजलीकरण का काम पूरा हो गया है। लामडिंग में नवनिर्मित डेमो मेमो शेड का भी आज लोकार्पण हुआ है।”

विपक्ष ने नॉर्थ-ईस्ट का विकास रोका:PM Modi
विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा,”इंफ्रास्ट्रक्चर सबके लिए और बिना किसी भेदभाव के है। ये ही सच्चा सेक्युलरिज्म है। अपने अतीत की नाकामियों पर पर्दा डालने के लिए कुछ लोग कहते हैं कि पहले भी तो नॉर्थ ईस्ट में बहुत काम हुआ था। इन लोगों ने नॉर्थ ईस्ट के लोगों को मूल सुविधाओं के लिए भी दशकों तक इंतजार करवाया। इस अक्षम्य अपराध का बहुत बड़ा नुकसान नॉर्थ ईस्ट ने उठाया है। पहले की सरकारों ने नॉर्थ-ईस्ट के विकास को रोका। नौ साल पहले तक यहां लोग बिजली से वंचित थे। उनमें से बहुत बड़ी संख्या नॉर्थ ईस्ट के परिवार थी। अच्छे रेल रोड कनेक्टिविटी का अभाव था। जब सद्भाव से काम होता है तो कैसे बदलाव आता है इसका साक्षी नॉर्थ ईस्ट है।”

इसे भी पढ़े   राजीव जैन ने अडानी समूह के स्टॉक्स में 10% तक हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए किया 3.5 बिलियन डॉलर निवेश

उन्होंने कहा कि आज भारत में हो रहे इंफ्रास्ट्रक्चर के काम की पूरी दुनिया में बहुत चर्चा हो रही है। क्योंकि यही इंफ्रास्ट्रक्चर तो जीवन आसान बनाता है। यही इंफ्रास्ट्रक्चर तो रोज़गार के अवसर बनाता है। यही इंफ्रास्ट्रक्चर तेज़ विकास का आधार है। यही इंफ्रास्ट्रक्चर गरीब, दलित, पिछड़े, आदिवासी, ऐसे हर वंचित को सशक्त करता है।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *