Sunday, August 14, 2022
spot_img
Homeखेलरवि दहिया पाकिस्तानी पहलवान को हराकर फाइनल में,प्रियंका-अविनाश ने जीता सिल्वर

रवि दहिया पाकिस्तानी पहलवान को हराकर फाइनल में,प्रियंका-अविनाश ने जीता सिल्वर

Updated on 06/August/2022 6:42:27 PM

नई दिल्ली। बर्मिंघम कॉमेनवेल्थ गेम्स में नौवें दिन के मुकाबले चल रहे हैं। पहलवान रवि दहिया ने पाकिस्तान के असद अली को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। उन्होंने 14-4 से मुकाबला जीता। इसी के साथ रेसलिंग में भारत का एक और मेडल पक्का हो गया है। इससे पहले रवि ने 1 मिनट 14 सेकंड में न्यूजीलैंड के पहलवान सूरज को 10-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

पीवी सिंधु सेमीफाइनल में पहुंचीं
भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु विमेन सिंगल्स के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। उन्होंने मलेशिया की जिन वी को 19-21, 21-14, 21-18 से हराया। सिंधु अपना पहला गेम हार गई थीं,लेकिन उसके बाद उन्होंने जोरदार वापसी करते हुए मुकाबला जीता।

प्रियंका गोस्वामी ने भारत के लिए दिन का पहला मेडल जीता है। उन्होंने विमेंस 10 हजार मीटर वॉक रेस में सिल्वर मेडल जीत लिया है। प्रियंका ने 43.38 मिनट में अपनी रेस पूरी की। ऑस्ट्रेलिया की जेमिमा ने 42.34 मिनट का समय निकालकर गोल्ड अपने नाम किया। वहीं,केन्या की एमिली 43.50.86 मिनट में रेस पूरी कर तीसरे स्थान पर रहीं।

दिन का दूसरा मेडल पुरुषों की 3000 मीटर स्टीपलचेज में अविनाश साबले ने जीता। उन्होंने भी सिल्वर मेडल अपने नाम किया। अविनाश ने अपनी रेस 8.11.20 मिनट में खत्म की। इसके साथ ही उन्होंने तीन हजार मीटर रेस में नया नेशनल रिकॉर्ड भी बनाया। अविनाश गोल्ड जीतने वाले केन्या के अब्राहम किबिवॉट से 0.5 सेकेंड पीछे रहे।

रेसलिंग: नवीन ने मेडल किया पक्का रवि दहिया,विनेश फोगाट सेमीफाइनल में
मेंस फ्रीस्टाइल रेसलिंग के 74Kg कैटेगरी में नवीन ने फाइनल में जगह बना ली है। उन्होंने सेमीफाइनल में इंग्लैंड के चार्ली बाउलिंग को 12-1 से हराया। इसी के साथ रेसलिंग में भारत का एक और मेडल पक्का हो गया है। वहीं, विनेश फोगाट ने क्वार्टर फाइनल में नाइजीरिया की मर्सी एडेकुओरे को 6-0 से हराया।

बॉक्सिंग:अमित,प्रियंक नीतू ने अपने मुकाबले जीते
अमित पंघाल ने बॉक्सिंग के मेंस 51Kg वेट कैटेगरी में जाम्बिया के पैट्रिक चिनेयम्बा को 5-0 से हरा दिया है। इसी के साथ उन्होंने फाइनल में जगह बनाते हुए भारत के लिए एक और मेडल पक्का कर लिया है। वहीं, नीतू बॉक्सिंग के 48Kg वेट कैटेगरी में कनाडाई प्रियंका ढिल्लन के खिलाफ सेमीफाइनल जीत गई हैं। नीतू ने कनाडाई बॉक्सर को 5-0 से हराया है।

भारत के लिए मेडल जीतने वाले खिलाड़ी
9 गोल्ड: मीराबाई चानू,जेरेमी लालरिनुंगा,अंचिता शेउली,महिला लॉन बॉल्स टीम,टेबल टेनिस पुरुष टीम,सुधीर (पावर लिफ्टिंग),बजरंग पूनिया,साक्षी मलिक,दीपक पूनिया।

10 सिल्वर:संकेत सरगरी, बिंदियारानी देवी,सुशीला देवी,विकास ठाकुर,भारतीय बैडमिंटन टीम,तूलिका मान,मुरली श्रीशंकर,अंशु मलिक,प्रियंका,अविनाश साबले।

9 ब्रॉन्ज:गुरुराजा पुजारी,विजय कुमार यादव,हरजिंदर कौर, लवप्रीत सिंह,सौरव घोषाल,गुरदीप सिंह,तेजस्विन शंकर,दिव्या काकरन,मोहित ग्रेवाल।

टेबल टेनिस के सेमीफाइनल में पहुंचे शरत कमल
शरत कमल टेबल टेनिस के मेंस सिंगल्स के सेमीफाइनल में पहुंचे। उन्होंने सिंगापुर के यंग आईजैक के खिलाफ 4-0 से जीत हासिल की है। शरत ने यह मुकाबला 11-6, 11-7, 11-4, 11-7 के अंतर जीता।

शाम 7:15 बजे से बॉक्सिंग के ओवर 50 Kg (लाइट फ्लायवेट) में निखत जरीन और सवन्ना अल्फिया आमने-सामने होंगी। निखत आज सेमीफाइनल जीतकर गोल्ड की तरफ मजबूती से कदम बढ़ाना चाहेंगी। रात 8 बजे से बॉक्सिंग के ओवर 60 Kg लाइट फ्लायवेट कैटेगरी में जैस्मीन और जेम्मा पेग का मैच होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img