‘राहुल गांधी देश से मांगें माफी’, कैम्ब्रिज में कांग्रेस नेता के बयान पर संसद में घमासान

‘राहुल गांधी देश से मांगें माफी’, कैम्ब्रिज में कांग्रेस नेता के बयान पर संसद में घमासान

नई दिल्ली | संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण का आज आगाज होते ही सदन में हंगामा मच गया। लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही राहुल गांधी के बयान पर भाजपा ने कांग्रेस को घेरने की कोशिश की। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल से देश को लंदन में बदनाम करने के लिए सदन से माफी मांगने को कहा।

लोकसभा और राज्यसभा 2 बजे तक स्थगित
राहुल गांधी के ब्रिटेन में दिए बयानों पर सत्ता पक्ष ने कांग्रेस पार्टी को घेरने की तैयारी कर ली है। भाजपा नेता राजनाथ सिंह, प्रह्लाद जोशी ने लोकसभा तो पीयूष गोयल ने राज्यसभा में राहुल पर जमकर हमला किया। वहीं, विपक्ष ने भी छापों के खिलाफ खूब हंगामा किया, जिसके चलते लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित कर दी गई है।

Parliament Budget Session खरगे बोले- पीएम की बातों को याद करे भाजपा
भाजपा द्वारा राहुल गांधी से माफी मांगने की बात का कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जवाब दिया। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले पीएम मोदी ने भी कई बार विदेशों में ऐसे बयान दिए। मोदी ने चीन में भी भारतीय लोकतंत्र खतरे में होने की बात कही थी।

सरकार को घेरने की कांग्रेस ने बनाई रणनीति
दूसरी ओर, कांग्रेस पार्टी कई मुद्दों को लेकर इस सत्र में सरकार को घेरने की कोशिश करेगी। इसको लेकर पार्टी ने संसदीय रणनीति पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस संसदीय दल की बैठक भी की। इस बैठक में सीपीपी अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर चौधरी और पार्टी के सांसदों ने भाग लिया।

इसे भी पढ़े   संसद से विजय चौक तक विपक्ष का हल्ला बोल, भाजपा बोली- देश तमाशा देख रहा है...

खरगे बोले- हम बेरोजगारी और छापों का मुद्दा उठाएंगे
संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण से पहले राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने का बयान सामने आया है। खरगे ने कहा कि हम इस सत्र में बेरोजगारी, महंगाई और विपक्षी नेताओं के खिलाफ छापेमारी के मुद्दे को उठाएंगे। खरगे ने इसके लिए 16 विपक्षी पार्टियों के साथ बैठक भी की।

‘राहुल गांधी देश से मांगें माफी’, कैम्ब्रिज में कांग्रेस नेता के बयान पर संसद में घमासान
केंद्रीय जांच एजेंसियों के कथित दुरुपयोग और हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की मांग के खिलाफ संसद के बाहर आम आदमी पार्टी और बीआरएस सांसदों ने आज विरोध प्रदर्शन किया।

Parliament Budget Session जम्मू-कश्मीर का बजट होगा पेश
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस बीच आज संसद में केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर का बजट पेश करेंगी। जम्मू-कश्मीर बजट की प्रतियां संसद में पहुंच चुकी हैं।

6 अप्रैल तक चलेगा चरण
बजट सत्र के इस चरण में कुल 17 बैठकें होनी है, जिसके चलते यह 6 अप्रैल तक चलेगा। सरकार इस चरण में कई वित्त विधेयक और लंबित बिलों को पास कराने की तैयारी में है। हालांकि, हंगामे के चलते इसपर कितनी चर्चा हो पाती है ये देखना बाकी है। वर्तमान में राज्यसभा में 26 और लोकसभा में 9 विधेयक पास होने के लिए लंबित हैं।

जगदीप धनखड़ ने बुलाई सभी दलों की बैठक
राज्यसभा के शांतिपूर्ण कार्यवाही चलाने के लिए सभापति जगदीप धनखड़ ने बीते दिन सभी दलों के नेताओं की एक बैठक बुलाई। बैठक में सभी नेताओं से नियम और प्रक्रियाओं के अनुसार सदन में चर्चा करने को कहा गया। सभापति ने सभी पार्टियों से सदन की गरिमा बनाए रखने की भी अपील की। बैठक में सदन में होने वाले हंगामे को रोकने के लिए नेताओं के विचार मांगे गए हैं।

इसे भी पढ़े   फिर ग्लोबल लेवल पर छाईं दीपिका,प्रेजेंट करेंगी ऑस्कर अवॉर्ड

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *