स्कूलों में बम की धमकी भरे मेल का रूसी कनेक्शन! 2023 में भी भेजा गया था ऐसा ही एक Email

स्कूलों में बम की धमकी भरे मेल का रूसी कनेक्शन! 2023 में भी भेजा गया था ऐसा ही एक Email
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों में धमकी भरे ईमेल मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि जांच में धमकी भरे ईमेल का रूसी कनेक्शन सामने आया है। शक जताया जा रहा है कि मेल रूसी सर्वर से भेजा हो सकता है। इससे पहले भी दिल्ली के एक स्कूल में धमकी भरे ईमेल भेजे जाने का मामला सामने आया था। उस मामले में भी एक रूसी कनेक्शन सामने आया था। इम बार मेल से आई धमकी का पैटर्न 2023 में आए धमकी भरे मेल से मिलता है।

28 नवंबर 2022 और 12 अप्रैल 2023 को सादिक नगर में इंडियन स्कूल को ईमेल के जरिए धमकी मिली थी। इस मामले में जांच आज तक बेनतीजा रही है।

रूसी लिंक
इंटरपोल के द्वारा मामले की जांच में सामने एक रशियन कनेक्शन सामने आया है। 12 अप्रैल 2023 को आया ईमेल jhonmaddison77 rambler।ru मेल ID से आई थी। कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया किया है कि दिल्ली-एनसीआर स्कूलों को आए धमकी भरे मेल का भी रूसी लिंक सामने आ रहा है।

सादिक नगर मामले में 25 मई 2023 को मास्को NCB की तरफ से जवाब दिया गया था कि धमकी के लिए जिस ईमेल आईडी का इस्तेमाल हुआ उसका IP एड्रेस ऑस्ट्रिया में लोकेट हुआ है।

2022 के मामले की जांच
इससे पहले 28 नवंबर 2022 को इसी स्कूल को आए धमकी भरे ईमेल की जांच में खुलासा हुआ था कि जिस ईमेल आईडी johnfoster tutanota।com से धमकी मिली उसका IEMI और anroid ID दोनों जर्मनी के थे। उस वक्त इंटरपोल के जरिए जर्मनी से मिले जवाब में कहा गया था कि इस IMEI और Anroid ID का कोई रिकॉर्ड उनके पास मौजूद नहीं है।

इसे भी पढ़े   68,000 सैनिक, 90 टैंक…गलवान झड़प के बाद बालाकोट की तर्ज पर चीन सीमा पर हो गई थी पूरी तैयारी?

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *