एसबीआई क्लर्क 2024 मेंस रिजल्ट लोकसभा चुनाव बाद होगा जारी,जानें…

एसबीआई क्लर्क 2024 मेंस रिजल्ट लोकसभा चुनाव बाद होगा जारी,जानें…
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक की तरफ से क्लर्क मेंस 2024 का रिजल्ट लोकसभा चुनाव बाद जारी किया जाएगा। संभावना जताई जा रही है कि रिजल्ट जून में जारी किया जाएगा। बैंक ने मेंस परीक्षा 25 फरवरी और 4 मार्च 2024 को आयोजित की थी। प्रारंभिक परीक्षा में 80,000 से अधिक छात्र उपस्थित हुए थे। प्रीलिम्स में सफल अभ्यर्थियों को मेंस एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा।

इसलिए देरी जारी होगा रिजल्ट
एसबीआई क्लर्क मेंस परीक्षा 2024 के परिणाम घोषित करने में देरी आगामी लोकसभा चुनावों के कारण हो रही है। परीक्षा प्राधिकरण ने वित्त मंत्रालय के निर्देशानुसार 18वीं लोकसभा चुनावों को देखते हुए यह फैसला लिया है। ऐसे में लोकसभा चुनाव बाद ही रिजल्ट जारी किए जाएंगे। माना जा रहा है कि रिजल्ट 10 तक जारी किया जा सकता है।

एसबीआई क्लर्क मेंस 2024 रिजल्ट ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं।
इसके बाद क्लर्क मेंस 2024 रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें।
एसबीआई मेंस 2024 रिजल्ट सामने होगा।
एसबीआई मेंस 2024 रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

नोटिस में दी गई है ये जानकारी
नोटिस में लिखा गया है कि, “उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि वित्त मंत्रालय, वित्तीय सेवा विभाग के निर्देशानुसार वित्त वर्ष 2023-24 में पहले आयोजित सभी भर्ती परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा स्थगित कर दी गई है। इन्हें भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा 18वीं लोकसभा चुनाव प्रक्रिया पूरी होने की अधिसूचना जारी होने के बाद ही प्रकाशित किया जाएगा।”

इसे भी पढ़े   Jobs:इंटेलिजेंस ब्यूरो में काम करने का शानदार मौका,जानिए किन लोगों को मिलेगी नौकरी

दो पालियों में आयोजित की गई थी परीक्षा
एसबीआई मेंस की परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई थी। पहली पाली सुबह 9 बजे से साढ़े 11 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:10 बजे तक चली थी। एसबीआई क्लर्क मेंस 2024 परीक्षा में कुल 190 प्रश्न थे, जिनका कुल पूर्णांक 200 अंकों का था। तर्कशक्ति और कंप्यूटर ज्ञान खंड को छोड़कर, प्रत्येक प्रश्न एक अंक का था। हालांकि, तर्कशक्ति और कंप्यूटर ज्ञान खंड में कुल 60 अंकों की मूल्यांकन योजना के साथ 50 प्रश्न थे। अन्य सभी विषयों के लिए उम्मीदवारों को प्रत्येक सही उत्तर के लिए 1 अंक दिया गया था।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *