खतरनाक बीमारी से जूझ रहीं शमिता शेट्टी, करानी पड़ी सर्जरी,शेयर किया…

खतरनाक बीमारी से जूझ रहीं शमिता शेट्टी, करानी पड़ी सर्जरी,शेयर किया…
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली।’बिग बॉस 15′ की रनर अप शमिता शेट्टी ने मंगलवार, 14 मई को अपने इंस्टाग्राम पर एक हैरान कर देने वाला वीडियो शेयर किया। ‘शरारा शरारा’ गर्ल ने खुलासा किया कि वह एंडोमेट्रियोसिस नाम की बीमारी से पीड़ित है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक अस्पताल के बिस्तर से एक वीडियो शेयर किया और अपनी सर्जरी से पहले के पलों को दिखाया। वीडियो में शिल्पा शेट्टी को अपनी बहन से हालत के बारे में पूछते हुए सुना जा सकता है, जबकि शमिता शेट्टी को ऑपरेशन के लिए खुद को तैयार करते देखा जा सकता है।

बीमारी का पता चलते के बाद शमिता शेट्टी अस्पताल में भर्ती किया गया और उनकी सर्जरी भी की गई। शमिता शेट्टी ने इंस्टाग्राम पोस्ट पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह एंडोमेट्रियोसिस के बारे में बात करती नजर आ रही हैं।

शिल्पा शेट्टी ने बनाया सर्जरी से पहले बहन शमिता का वीडियो
शमिता शेट्टी की बहन शिल्पा शेट्टी ने इस वीडियो को कैप्चर किया है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि शमिता शेट्टी अस्पताल के बिस्तर पर हैं और सर्जरी के लिए खुद को तैयार कर रही हैं। वीडियो में सिर्फ शिल्पा शेट्टी की आवाज सुनाई पड़ती हैं। वह कहती हैं, क्या व्यू है वाह।।। क्या हुआ है। इस पर शमिता जवाब देती हैं कि मुझे एंडोमेट्रियोसिस है, मुझे तो पता भी नहीं था कि यह क्या होता है। प्लीज सभी महिलाएं गूगल पर एंडोमेट्रियोसिस के बारे में जरूर सर्च करें। आपका यह जानना जरूरी है कि आखिर यह समस्या क्या है।

इसे भी पढ़े   मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले मेयर अशोक तिवारी, काशी के विकास पर चर्चा

‘क्यों सभी महिलाओं को इस बारे में क्यों पता होना चाहिए?’
इसके बाद शिल्पा फिर शमिता शेट्टी से पूछती हैं कि आखिर क्यों सभी महिलाओं को इस बारे में क्यों पता होना चाहिए? इस पर शमिता जवाब देती हैं, क्योंकि इसके होने का पता भी नहीं चलता है और यह काफी पेनफुल है। यह अनकंफर्टेबल है। शिल्पा उन्हें सर्जरी से पहले कुछ बोलने के लिए कहती हैं। इस पर शमिता कहती हैं, ”शरीर में दर्द किसी न किसी कारण से होता है। आप अपने शरीर की बात सुनिए। इसके बाद शिल्पा स्वस्थ रहो, मस्त रहो कहकर वीडियो खत्म कर देती हैं।”

शमिता शेट्टी ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया वीडियो
इस वीडियो को अपने इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए शमिता शेट्टी ने कैप्शन में लिखा, ”क्या आप जानते हैं कि लगभग 40 फीसदी महिलाएं एंडोमेट्रियोसिस से पीड़ित हैं।। और हममें से ज्यादातर लोग इस बीमारी से अनजान हैं!!! मैं अपने दोनों डॉक्टरों- डॉ। नीता वार्टी और डॉ। सुनीता बनर्जी को धन्यवाद देना चाहती हूं कि वे तब तक नहीं रुके, जब तक उन्हें मेरे दर्द का मूल कारण पता नहीं चल गया!”

क्या है एंडोमेट्रियोसिस
बता दें कि एंडोमेट्रियोसिस एक ऐसी बीमारी है, जिसमें यूट्रस के अंदर पाए जाने वाले टिश्यू एंडोमेट्रियोसिस टिश्यू की तरह ही बढ़ते हैं। लेकिन ये टिश्यू यूट्रस के बाहर बढ़ने लगते हैं, जिससे ज्यादा पीरियड होने के साथ-साथ फर्टिलिटी संबंधी समस्याएं हो सकती हैं।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *