हरियाणा के नए DGP बने शत्रुजीत कपूर,CM खट्टर के पसंदीदा अफसर को मिली तैनाती

हरियाणा के नए DGP बने शत्रुजीत कपूर,CM खट्टर के पसंदीदा अफसर को मिली तैनाती
ख़बर को शेयर करे

हरियाणा। मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर की अगुवाई वाली हरियाणा की राज्य सरकार ने शत्रुजीत कपूर को हरियाणा पुलिस का नया DGP नियुक्त किया है। ये नियुक्ति दो साल के लिये की गयी है। हरियाणा सरकार ने ये फैसला UPSC के पैनल से तीन नामों के फाइनल होने के बाद किया गया। UPSC से आये पैनल में शत्रुजीत कपूर सबसे जूनियर थे लेकिन बावजूद इसके सरकार ने शत्रुजीत कपूर को नये DGP के लिये चुना है। चयन के लिए बनाए गए पैनल में मोहम्मद अकील 1989 बैच के सबसे सीनियर अधिकारी थे और उनके बाद आर सी मिश्रा 1990 बैच के अधिकारी थे जो शत्रुजीत कपूर के बैच में सीनियर है। वहीं आर सी मिश्रा और शत्रुजीत कपूर दोनों 1990 बैच के अधिकारी हैं।

इस अहम पद पर थी तैनाती
आपको बताते चलें कि भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी शत्रुजीत कपूर फ़िलहाल विजिलेंस ब्यूरो में डीजी के तौर पर तैनात थे और सरकार के करीबी अधिकारियों में उन्हें माना जाता है। जानकारी के मुताबिक शत्रुजीत कपूर ने पंचकूला के सेक्टर 6 स्थित पुलिस हेडक्वार्टर में पहुंचकर चार्ज संभाल लिया है। कपूर1990 बैच के IPS हैं। उन्होंने 15 अगस्त को रिटायर हुए पीके अग्रवाल की जगह ली है। कपूर 2 साल तक इस पद पर रहेंगे।

आपको बताते चलें कि बीती 10 अगस्त को UPSC ने पैनल मीटिंग में राज्य के नए डीजीपी के लिए 3 नामों पर मुहर लगा दी गई थी। गृह विभाग के सचिव मनीराम शर्मा खुद ही UPSC से पैनल लेकर शुक्रवार को चंडीगढ़ पहुंचे,जहां से वह फाइल राज्य के गृह मंत्री अनिल विज के पास पहुंची। उनकी मंजूरी के बाद अंतिम फैसले के लिए इसे सीएम मनोहर लाल खट्टर के पास भेजा गया था।

इसे भी पढ़े   जहां पहुंचेगा आदित्य-L1,वो जगह है धरती से 15 लाख KM दूर,110 दिन का सफर; जानिए 'मिशन सूर्य'…

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *