Sunday, August 14, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंBHU के 9वीं के छात्र ने फांसी लगाकर दी जान,प्रिंसिपल ने किया...

BHU के 9वीं के छात्र ने फांसी लगाकर दी जान,प्रिंसिपल ने किया था अपमानित

Updated on 01/August/2022 4:52:09 PM

वाराणसी। काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) द्वारा संचालित सेंट्रल हिंदू स्कूल (सीएचएस) के 9वीं के छात्र मयंक यादव (15) ने बीती रात फांसी लगाकर जा दे दी। रात करीब डेढ़ बजे मां मुन्नी ने फंदे से लटका शव देखा तो घटना की जानकारी हुई। सूचना पर पहुंचे बीएचयू चौकी प्रभारी धीरेंद्र कुमार सिंह ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

चौकी प्रभारी बीएचयू ने बताया कि मौके से एक सुसाइड नोट मिला। जिसमें खुदकुशी के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है। मयंक की मौत से सीरगोवर्धनपुर निवासी पिता संतोष यादव, मां मुन्नी और बड़ी बहन तनीषा समेत अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

माता-पिता की बेइज्जती से आहत था मयंक
परिजनों ने बताया कि 10 दिन पूर्व मयंक गलती से मोबाइल लेकर स्कूल चला गया था। आरोप है कि क्लास में मोबाइल पकड़े जाने के कारण शिक्षकों और वाइस प्रिंसिपल ने अपमानित किया। एक सप्ताह के लिए क्लास से सस्पेंड कर दिया गया। मामले में वाइस प्रिंसिपल ने बीते सोमवार को मयंक के माता-पिता को फोन कर खूब सनाया था। माता-पिता जब स्कूल गए तो अपमानित किया गया। मोबाइल ले जाने के कारण माता-पिता की बेइज्जती करने से मयंक काफी आहत था।
परिजनों के मुताबिक, मयंक ने इसी तनाव के कारण मौत को गले लगा लिया। उन्होंने पुलिस से प्रकरण में उचित कार्रवाई की मांग की है। रोज की भांति रविवार रात भी सोन से पहले मयंक ने पिता पैर दबाया था। इसके बाद बहन से बोला कि तुम सो जाना अभी हम जागेंगे। सब लोग खाना खाने के बाद सो गए।
इस दौरान रात में 11 से एक बजे के बीच में मयंक दीवार पर लगे रॉड में नारियल की रस्सी के सहारे फंदा बनाकर झूल गया। रात के करीब डेढ़ बजे मुन्नी की नींद खुलने पर घटना की जानकारी हुई। सीरगोवर्धनपुर निवासी संतोष यादव बीएचयू कृषि संस्थान में नौकरी करते हैं। उनकी बड़ी बेटी तनीषा भी बीएचयू सीएचएस में 10वीं कक्षा की छात्रा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img